Trending

दिल्ली-NCR में अभी और सताएगी सर्दी, यूपी समेत इन राज्यों में ऐसा रहेगा मौसम

Published by
Share

मौसम विभाग ने 15 जनवरी तक का मौसम बुलेटिन जारी करते हुए बताया कि  दिल्ली में 14 जनवरी को मिनिमम टेंपरचेर 5 डिग्री और मैग्जीमम टेंपरेचर 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जाएगा।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है. दिल्ली में आज यानी शुक्रवार को तो सर्दी ने सारी रिकॉर्ड तोड़ दिए. मौसम विभाग के अनुसार 12 जनवरी दिल्ली में इस सीजन की सबसे ठंडी रात रही. इस दौरान राजधानी के सफदरजंग इलाके में मिनिमम टेंपरेचर 3.8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. मौसम विभाग का कहना है कि पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी और बारिश की वजह से मैदानी इलाकों में भयंकर सर्दी पड़ रही है. खासकर उत्तर भारत के राज्यों में शीतलहर विकराल रूप ले चुकी है. आलम यह है कि लोग अपने घरों से बाहर निकलने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं. यह सर्दी का ही असर है कि दिल्ली-एनसीआर में मॉर्निंग और इवनिंग वॉक पर निकलने वाले लोगों की संख्या काफी कम हो गई है।

सूरज की तपिश भी ठंड के सामने नाकाफी

हालांकि दिल्ली-एनसीआर में पिछले दो-तीन दिनों से सूर्यदेव भी अपनी गर्माहट प्रदान कर रहे हैं, लेकिन सूरज की तपिश भी ठंड के सामने नाकाफी साबित हो रही है. इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग का कहना है कि दिल्ली में अभी ठंड और कोहरे का आलम जारी रहने वाला है. आईएमडी के अनुसार दिल्ली में लोगों को 15 जनवरी तक घने कोहरे का सामना करना पड़ेगा. इसके साथ ही राजधानी में कल यानी शनिवार को मिनिमम टेंपरेचर 5 डिग्री और मैग्जीमम टेंपरेचर 18 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. इसके साथ घना कोहरे के कारण पैदा होने वाली विजिबिलिटी की सामस्या भी लोगों की मुसीबत बढ़ाने का काम करेगी।

दिल्ली में 15 जनवरी तक कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने 15 जनवरी तक का मौसम बुलेटिन जारी करते हुए बताया कि  दिल्ली में 14 जनवरी को मिनिमम टेंपरचेर 5 डिग्री और मैग्जीमम टेंपरेचर 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जाएगा. जबकि 15 जनवरी को मिनिमम और मैग्जीमम टेंपरेचर क्रमशः 7 डिग्री व 18 डिग्री सेल्सियस रहेगा. आपको जानकारी के लिए बता दें कि देश के कई राज्यों इस समय भीषण सर्दी पड़ रही है. सर्दी की वजह से आम जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

Published by

This website uses cookies.

Read More