Accident

यूपी के आगरा में भीषण हादसा, 4 की मौके पर मौत

Published by
Share

ताजगंज थाना क्षेत्र में एक अर्टिगा गाड़ी अनियंत्रित होकर नहर में जा गिरी।सूचना मिलते ही पुलिस ने तुरंत गाड़ी को रेस्क्यू किया।

उत्तर प्रदेश के आगरा से हादसे की बड़ी खबर सामने आई है, जहां एक अर्टिगा कार अनियंत्रित होकर नहर में जा गिरी. इस घटना में 4 लोगों के मारे जाने की खबर सामने आई है जबकि 2 लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं. मिली जानकारी के मुताबिक कार में 6 लोग सवार थे. इस संबंध में आगरा के सिटी डीसीपी सूरज राय ने बताया कि ताजगंज थाना क्षेत्र में एक अर्टिगा गाड़ी अनियंत्रित होकर नहर में जा गिरी. सूचना मिलते ही पुलिस ने तुरंत गाड़ी को रेस्क्यू किया. गाड़ी के अंदर 6 लोग सवार थे, जिनमें से 4 की मौत हो गई और 2 घायल लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. मामले में कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

शादी से लौटने के दौरान हुई एक्सीडेंट

आपको बता दें कि कार सवार युवक आगरा के ताजगंज थाना क्षेत्र में एक शादी समारोह से लौट रहे थे. इस दौरान उनकी कार आउट ऑफ कंट्रोल होकर नहर में जा गिरी. इस दौरान चार युवकों की मौत हो गई. मिली जानकारी के मुताबिक, शमसाबाद के गांव गण गढ़ी मोहनलाल के रहने वाले थे. युवकों की पहचान जितेंद्र पुत्र विकल सिंह उम्र 32 वर्ष, शैलेश पुत्र भूरीसिंह उम्र 30 वर्ष, विनोद कुमार पुत्र तुकमान सिंह, योगेश पुत्र पप्पू के रूप में हुई है।

हर मिनट में तीन लोगों की हो रही है मौत

सड़क हादसों के आंकड़ों पर नजर डालें तो ये काफी हैरान करने वाले हैं. साल 2022 में भारत में कुल 4 लाख 61 हजार से ज्यादा सड़क दुर्घटनाएं हुईं. जिनमें 1 लाख 68 हजार लोगों की मौत हो गई. इस साल हर दिन 1264 सड़क दुर्घटनाएं हुईं, जिनमें 462 लोगों की मौत हो गई. अगर हर घंटे देखा जाए तो हर घंटे 53 सड़क हादसे हुए और इनमें से 19 लोगों की मौत हो गई. अब अगर हम हर मिनट सड़क दुर्घटनाओं पर नजर डालें तो भारत में हर मिनट में तीन लोगों की मौत सड़क दुर्घटनाओं में जान चली जाती है. मौतों और सड़क हादसों का ये आंकड़ा हर साल लगातार बढ़ता जा रहा है, जो अपने आप में डरावना है।

Published by

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More