Categories: BiharPatnaPolitics

PM मोदी के बाद CM नीतीश भी हुए एक्टिव, नवादा, गया और औरंगाबाद में करेंगे चुनावी जनसभाएं

Published by
Share

PATNA : सात चरणों में हो रहे लोकसभा चुनाव के पहले व दूसरे चरण की नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद सीएम नीतीश कुमार शुक्रवार से एनडीए के प्रत्याशियों के पक्ष में रैलियां करने करने वाले हैं। नीतीश कुमार 12 अप्रैल को नवादा में चुनाव प्रचार करेंगे। सीएम नीतीश कुमार वारसलीगंज में 12.30 बजे एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे।

उसके बाद 13 अप्रैल को नीतीश कुमार गया में जीतनराम मांझी के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। नीतीश कुमार गया के बाराचट्टी में 11.30 बजे चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगें। इससे पहले भी नीतीश कुमार एनडीए कैंडिडेट के पक्ष में चुनाव प्रचार कर चुके हैं। जहां वह लगातार भाजपा, जदयू और लोजपा (रामविलास ) के पक्ष में वोट अपील करते नजर आए हैं। इसके साथ ही सीएम नीतीश लालू-राबड़ी शासनकाल पर भी सवाल उठाते दिख रहे हैं। सीएम नीतीश कुमार 13 अप्रैल को ही औरंगाबाद में भी चुनाव प्रचार करेंगे। उसके बाद औरंगाबाद लोकसभा क्षेत्र के इमामगंज में 12.30 बजे चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे।

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर एक बार फिर बिहार के दौरे पर आने वाले हैं। 16 अप्रैल को उनकी एक नहीं बल्कि दो लोकसभा सीटों पर जनसभाएं होंगी। पीएम मोदी गया के साथ ही पूर्णिया में भी चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। इन दोनों सीटों पर बीजेपी की सहयोगी पार्टियां एनडीए गठबंधन से चुनावी मैदान में हैं। गया से पूर्व मुख्यमंत्री एवं हम सुप्रीमो जीतनराम मांझी तो पूर्णिया से सीएम नीतीश की पार्टी जेडीयू से मौजूदा सांसद संतोष कुशवाहा चुनाव लड़ रहे हैं। पीएम मोदी दोनों के लिए वोट मांगते नजर आएंगे।

इसके साथ ही आगामी 14 अप्रैल को 11 बजे राजनाथ सिंह जमुई पहुंचेंगे। वह एसकेएस मेमोरियल स्टेडियम में चुनाव प्रचार करेंगे। वहीं 15 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्रह योगी आदित्यनाथ नवादा आएंगे। जहां वह नवादा से भाजपा प्रत्याशी डॉ. विवेक ठाकुर के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। नवादा के अकबरपुर में 15 अप्रैल को दोपहर करीब 12.30 बजे योगी आदित्यनाथ की जनसभा होगी।

आपको बताते चलें कि, लोकसभा चुनाव 2024 के चुनाव प्रचार का 16 अप्रैल को आखिरी दिन है। पहले चरण की चार सीटों में से दो (नवादा और औरंगाबाद) पर बीजेपी ने अपने प्रत्याशी उतारे हैं। वहीं, गया से हम और जमुई से चिराग पासवान की लोजपा रामविलास चुनाव लड़ रही है। पीएम मोदी ने 4 अप्रैल को जमुई में चिराग के जीजा अरुण भारती के समर्थन में रैली कर बिहार में एनडीए के चुनाव प्रचार का आगाज किया था। इसके बाद 7 अप्रैल को उन्होंने नवादा में बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा की। इन दोनों रैलियों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत एनडीए के अन्य नेता भी साथ रहे।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

This website uses cookies.

Read More