World Cup

‘Spirit Of Cricket के खिलाफ’, Time Out पर श्रीलंकाई बल्लेबाज के बयान ने छेड़ी नई बहस

Published by
Share

श्रीलंका-बांग्लादेश के बीच दिल्ली में खेले गए वर्ल्ड कप के मुकाबले में श्रीलंकाई बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज को ‘टाइम आउट’ करार दे दिया गया। इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब कोई बल्लेबाज सही टाइम पर बल्लेबाजी शुरू न करने की वजह से एक भी गेंद खेले बिना आउट होकर पवेलियन लौट गया। एंजेलो मैथ्यूज के टाइम आउट ने क्रिकेटप्रेमियों के बीच नई बहस शुरू कर दी है। फैंस शाकिब अल हसन की ‘खेल भावना’ पर सवाल उठा रहे हैं। वहीं श्रीलंका के लिए शतक बनाने वाले बल्लेबाज चरित असलांका ने इस मामले पर बड़ा बयान दिया।

क्रिकेट की भावना के लिए अच्छा नहीं

ब्रेक के दौरान चरित असलांका ने ब्रॉडकास्टर्स से कहा- “मेरा कहना है कि मैथ्यूज का आउट होना क्रिकेट की भावना के लिए अच्छा नहीं था।” मैथ्यूज समरविक्रमा के आउट होने के बाद मैदान पर आए। असलांका उनके साथ पार्टनरशिप करना चाह रहे थे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। असलांका ने आगे कहा- इसके बाद धनंजय आए और हमारी अच्छी साझेदारी हुई। मुझे धनंजय के साथ साझेदारी करना पसंद है क्योंकि वह दाएं हाथ का है और मैं बाएं हाथ का हूं। वह हमेशा तेजी से रन बनाता है।

बांग्लादेश के पूर्व कप्तान ने जताई आपत्ति

बांग्लादेश के पूर्व कप्तान अतहर अली खान ने मैच पर कमेंट्री करते हुए यही बात दोहराई। उन्होंने कहा- ”यह खेल के लिए अच्छा नहीं है। यह खेल की भावना के खिलाफ है, मैं इसके बारे में ऐसा ही महसूस करता हूं।” “अगर हेलमेट में कुछ गड़बड़ हो जाती है तो आपको उसे ठीक करने के लिए कुछ अतिरिक्त मिनट का समय दिया जाना चाहिए।”

https://www.instagram.com/icc/?utm_source=ig_embed&ig_rid=9c20b649-5014-413a-82da-6f8775e68f23&ig_mid=1158A6FC-D84B-4151-8A49-67529C7DA2F3

रमीज राजा की अलग राय

हालांकि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने अलग राय रखी। उन्होंने कहा कि यह बल्लेबाज का कर्तव्य है कि वह निर्धारित समय के भीतर तैयार रहे। राजा ने कहा, “कुछ हद तक यह क्रिकेटरों पर नियमों को सीखने और नियमों की भावना को समझने का दायित्व है।” “हममें से अधिकांश लोग ऐसा नहीं करते, लेकिन अंपायर स्थिति से निपट चुके थे। यह निर्णय लेना कठिन था।” प्रथम श्रेणी क्रिकेट में कम से कम आधा दर्जन ऐसे मामले हुए हैं, सबसे हाल ही में 2017 में लोगान कप मैच में जिम्बाब्वे के चार्ल्स कुंजे का आउट होना इसमें शामिल है।

25 वें ओवर में हुआ बवाल

पूरा मामला 25वें ओवर के दौरान देखने को मिला। सदीरा समरविक्रमा का विकेट गिरने के बाद श्रीलंका के पूर्व कप्तान मैथ्यूज मैदान पर आए, लेकिन गेंदबाज शाकिब अल हसन की गेंदों का सामना करने से पहले ही उनके हेलमेट का चिनस्ट्रैप टूट गया। मैथ्यूज ने अपना हेलमेट उतार दिया और ड्रेसिंग रूम की ओर इशारा करके दूसरे हेलमेट की मांग की। इसके बाद शाकिब अल हसन की अपील पर अंपायर ने 2 मिनट के तय समय में बल्लेबाजी शुरू न कर पाने की वजह से मैथ्यूज को आउट करार दे दिया। हालांकि वे इससे काफी निराश नजर आए।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Published by

This website uses cookies.

Read More