Motihari

मोतिहारी में अष्टयाम कार्यक्रम में हमला मामला, घायलों से मिले BJP सांसद संजय जायसवाल, जाना हाल

Published by
Share

बिहार के मोतिहारी में मोतिहारी में अष्टयाम में उपद्रव की घटना सामने आयी है. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर अष्टयाम का आयोजन किया गया था. इसी दौरान गांव के कुछ असमाजिक तत्वों ने घुसकर लोगों के साथ मारपीट की. इस दौरान एक युवक को तलवार से हमला कर घायल कर दिया गया।

4 युवक जख्मीः घटना जिले के सुगौली थाना के उत्तरी मनसिंघा पंचायत के हाता गांव की बतायी जा रही है. चार युवकों की स्थिति गंभीर बनी हुई है. सभी जख्मियों को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां से परिजनों ने जख्मियों को रेफर कराकर निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया. जानकारी मिलने के बाद भाजपा सांसद संजय जायसवाल ने जख्मियों से मिलने के बाद राज्य सरकार पर निशाना साधा।

“पहले से इस घटना की साजिश रची गयी थी. इसलिए छतों पर ईंट-पत्थर इकट्ठा करके रखा गया था. कई लोग जख्मी हो गए. जबकि चार लड़कों की स्थिति गंभीर बनी हुई है. राज्य सरकार की स्थिति ऐसी है कि इस घटना में दोषियों को छोड़कर पीड़ित के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहेगी. अगर ऐसा होता है तो यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.” -संजय जायसवाल, सांसद

दीपक बुझाने पर मारपीटः जानकारी के अनुसार सोमवार की शाम गांव की महिलाएं और बच्चियां ब्रह्मस्थान में दीपक जलाने गई थी. उसी समय गांव के असमाजिक तत्वों ने दीपक को फूंक मारकर बुझा दिया. मौजूद कुछ युवकों ने ऐसा करने से मना किया तो कुछ युवक मिलकर मारपीट करने लगे. तलवार और अन्य घातक हथियार से हमला कर दिया. एक युवक की उंगली कट गयी. तीन अन्य को गंभीर चोट आई है।

महिलाएं दीपक जला रही थी, जिसे असमाजिक तत्व बुझा दे रहे थे. कुछ लड़कों ने मना किया तो दीपक बुझा रहे लोगों ने कहा कि हमारे गांव में यह सब नहीं चलेगा. उसके बाद एक लड़के ने हाथ में रखे झंडा को लहराकर जय श्रीराम का नारा लगाया तो उनलोगों ने तलवार और अन्य हथियार से हमला कर दिया.” -महावीर सहनी, स्थानीय

आरोपी को गिरफ्तार करने की मांगः सांसद घायल किशोरों से मिलने के लिए अस्पताल पहुंचे. उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली. सर्किट हाउस में एसपी कान्तेश कुमार मिश्रा से मुलाकात कर इस मामले में न्यायोचित कार्रवाई करने के लिए कहा. सांसद ने आरोपी युवकों को जल्द गिरफ्तार करने के लिए भी कहा है. एसपी ने बताया कि जल्द ही इस मामले में कार्रवाई की जाएगी।

“सुगौली थाना क्षेत्र के हाता गांव में कल शाम दो पक्षों के बीच झड़प हुई थी. मोटरसाइकिल से कुछ युवक जा रहे थे, तभी यह घटना घटी. दोनों पक्षों के दो-दो लोग जख्मी हुए हैं. किसी पक्ष से अभी आवेदन नहीं मिला है. आवेदन मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी.” -कान्तेश कुमार मिश्रा, एसपी, मोतिहारी

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More