Weather

अगले कुछ घंटे रहें सावधान, पटना में वज्रपात के साथ होगी बारिश

Published by
Share

बिहार के लोग ठंड से परेशान हैं. हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है. इसमें और परेशानी की बात यह है कि अगले कुछ घंटे में बारिश और वज्रपात होने की संभावना है. पटना मौसम विभाग ने इस बाबत अलर्ट जारी किया है।

पटना में बारिश की संभावना : पटना मौसम विभाग ने अपने आधिकारिक एक्स पर लिखा है, ”पटना जिले के कुछ भागों में अगले एक से तीन घंटे में हल्के से मध्यम दर्जे की मेघ गर्जन तथा वज्रपात के साथ वर्षा होने की प्रबल संभावना है. इस मौसम को देखते हुए लोगों से आग्रह है कि वे सतर्क और सावधान रहें.”

‘किसान मौसम सामान्य होने की प्रतीक्षा करें’ : अलर्ट से साफ है कि, अगर बहुत जरूरी काम नहीं है तो आपको घर के अंदर ही रहना है. यही नहीं मौसम विभाग ने कहा है कि यदि आप खुले में हों तो शीघ्रताशीघ्र किसी पक्के मकान की शरण लें. ऊंचे पेड़ और बिजली के खंभों से दूर रहें. किसान अपने खेतों में न जाएं एवं मौसम सामान्य होने की प्रतीक्षा करें।

ठंड में बढ़ोतरी की संभावना : कुल मिलाकर कहा जाए तो लोग ठंड से परेशान हैं ही, अब बारिश की वजह से ठंड और बढ़ेगी. मौसम विभाग के अनुसार अभी ठंड का सितम बिहार के सभी जिलों के लोगों को झेलना पड़ेगा. आने वाले दिनों में फिलहाल इससे राहत मिलने वाली नहीं है. इस मौसम में बुजुर्ग और बच्चों को ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है. कहा जाता है कि इनपर सबसे ज्यादा ठंड का असर पड़ता है. मतलब सावधानी बेहद जरूरी है।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More