Categories: PatnaTrending

आज बिहार कैबिनेट की बैठक, एक सप्ताह बाद CM नीतीश कुमार किसी मीटिंग में होंगे शामिल

Published by
Share

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 5 नवंबर को कैबिनेट की बैठक बुलाई है. मुख्य सचिवालय के कैबिनेट हाल में 11:30 बजे से यह बैठक होगी. दो सप्ताह बाद कैबिनेट की बैठक होने जा रही है. इसको लेकर मंत्रिमंडल विभाग की ओर से लेटर भी जारी कर दिया गया है. साथ ही सभी संबंधित विभाग को तैयारी करने का निर्देश दिया गया है।

कैबिनेट बैठक को लेकर जारी पत्र

तबीयत ठीक नहीं होने के कारण कई कार्यक्रम रद्द:पिछले एक सप्ताह से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अस्वस्थ होने के कारण किसी भी कार्यक्रम में शामिल नहीं हो रहे थे. उनके सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए गए थे. 30 नवंबर को मुख्यमंत्री को गृह जिले के राजगीर में महोत्सव में शामिल होना था लेकिन नहीं गए. प्रभारी मंत्री विजय कुमार चौधरी को उद्घाटन के लिए भेज दिया था. यहां तक की जनता दरबार का लेटर जारी होने के बाद भी उसे रद्द कर दिया गया लेकिन अब कैबिनेट की बैठक मुख्यमंत्री ने बुलाई है, जिसमें सरकार कोई बड़ा फैसला कर सकती है।

पिछली बैठक में 40 एजेंडों पर मुहर: इससे पहले 22 नवंबर को अंतिम बार कैबिनेट की बैठक हुई थी, जिसमें 40 एजेंडा पर मुहर लगी थी. बिहार सरकार के कर्मचारियों का 4% डीए बढ़ाने का भी बड़ा फैसला लिया गया था. साथ ही केंद्र से विशेष राज्य के दर्जे की मांग को लेकर भी प्रस्ताव पास कराया गया था. इसके साथ आरक्षण की सीमा 65% करने के मामले को संविधान की नौंवी अनुसूची में शामिल करने की भी अनुशंसा केंद्र सरकार को की गई थी।

कई दिनों से अस्वस्थ थे सीएम:अब दो सप्ताह बाद कैबिनेट की बैठक होने जा रही है, क्योंकि मुख्यमंत्री के बीमार रहने के कारण पिछले सप्ताह बैठक नहीं हो पाई थी. इसलिए 5 दिसंबर को होने वाली कैबिनेट की बैठक में सरकार क्या फैसला लेती है, उस पर सब की नजर रहेगी.

 

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

This website uses cookies.

Read More