Alert

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर बिहार पुलिस अलर्ट, सोशल मीडिया पर PHQ से पैनी नजर

Published by
Share

अयोध्या में 22 जनवरी को राममंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर बिहार के सभी जिलों में पुलिस को अलर्ट किया गया है। पटना के साथ सीमावर्ती जिलों में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट, प्रमुख बाजार, धार्मिक स्थलों के आसपास अतिरिक्त पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया गया है।

सूत्रों के अनुसार, खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट पर पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया है। बिहार से सटे वाराणसी में इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित देश-विदेश के कई महत्वपूर्ण हस्तियों के जुटने की संभावना को देखते हुए बिहार के सीमावर्ती इलाकों में विशेष चौकसी बरती जा रही है। चौकियों पर सतर्कता बढ़ा दी गई है। गाड़ियों की भी रैंडम जांच की जा रही है।

भड़काऊ पोस्ट व वीडियो हटाने की कार्रवाई की जा रही

पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर इंटरनेट मीडिया की 24 घंटे निगरानी की जा रही है। मुख्यालय सहित जिलों का सोशल मीडिया सेल फेसबुक, यूट्यूब, एक्स पर पोस्ट किए जा रहे संदेशों और तस्वीरों पर लगातार नजर रख रहा है। भड़काऊ पोस्ट व वीडियो को हटाने की कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस मुख्यालय ने सांप्रदायिक सद्भाव असामाजिक तत्वों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिये गए हैं। मुख्यालय के निर्देश पर धार्मिक स्थलों के आस-पास सादे वेश में पुलिस की तैनाती भी की गई है। खास कर 22 जनवरी को प्रमुख मंदिरों में होने वाले दीपोत्सव, शोभायात्रा आदि कार्यक्रमों को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है।

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

Published by

This website uses cookies.

Read More