Bihar

Bihar Police BPSSC Sub Inspector Recruitment 2023 Result दो महीने बाद इस दिन आएगा बिहार पुलिस दरोगा भर्ती का रिजल्ट.

Published by
Share

बिहार पुलिस दरोगा के 1275 पदों पर बहाली को लेकर रविवार 17 दिसंबर को राज्य भर के विभिन्न सेंटरों पर परीक्षा का आयोजन हुआ। इस परीक्षा में 6 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने भाग लिया। राज्य भर के 38 जिलों में कुल 613 सेंटरों पर परीक्षार्थियों ने अपनी परीक्षा दी।

इस बार बिहार पुलिस भर्ती परीक्षा दो पालियों में आयोजित हुई थी। विभाग ने परीक्षा में किसी भी तरह की धांधली या कदाचार को देखते हुए पूरी तैयारी की थी। जिस पर वे सफल भी रहे हैं। वहीं विभाग ने प्रश्न पत्र लीक होने की कई घटनाओं को देखते हुए अब प्रश्न पत्र के प्रत्येक पन्ने पर यूनिक कोड भी दिया है। ताकि कोई भी प्रश्न पत्र वायरल या फिर बाहर आने पर तुरंत इसका पता चल सके कि प्रश्न पत्र किस केंद्र से लीक हुआ है।

वहीं राज्य भर के विभिन्न सेंटरों में 16,000 से अधिक सीसीटीवी कैमरा के जरिए बिहार पुलिस भर्ती परीक्षा की भी ऑनलाइन निगरानी की गई थी एवं इसके लिए कई तकनीकों की मदद ली गई थी।

बात करें परीक्षा के रिजल्ट की तो उम्मीद दिया जताई जा रही है कि आने वाले 2 महीना के भीतर बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग बिहार पुलिस दरोगा बहाली के 1275 पदों की पीटी परीक्षा के रिजल्ट जारी कर देगा। इसके बाद तीसरे महीने में मेंस परीक्षा का आयोजन हो सकता है।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More