Bihar

BIhar Police Daroga Bharti 2023 : बिहार पुलिस दरोगा के भर्ती में बड़ी गड़बड़ी! महिला ने व्हाट्सएप पर मंगा लिए आंस.

Published by
Share

बिहार पुलिस दरोगा के 1275 पदों पर बहाली की परीक्षा 17 दिसंबर रविवार को आयोजित हुई थी। लेकिन अब परीक्षा में गड़बड़ी की खबर सामने आ रही है।

हिंदुस्तान की रिपोर्ट के अनुसार बिहार दरोगा भर्ती परीक्षा में ओएमआर शीट की कॉपी चुरा कर छात्र ले गए। मुजफ्फरपुर, गया के छात्रों ने ओएमआर शीट की कार्बन कॉपी लेकर परीक्षा से निकल गए। इस मामले में केस दर्ज कराया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार डीएन हाईस्कूल से परीक्षा में शामिल छात्र सलमान अली, दीवान रोड स्थित राम मनोहर लोहिया कॉलेज से नीतेश कुमार, वहीँ खबड़ा स्थित निजी स्कूल केंद्र और हरिसभा स्थित मुखर्जी सेमिनरी हाईस्कूल सेंटर से एक-एक परीक्षार्थी ओएमआर शीट की कार्बन कॉपी चुराकर अपने साथ ले गए। परीक्षा के केंद्राधीक्षकों ने संबंधित थाने में केस दर्ज कराया है।

पहली पाली में गया में राहुल कुमार नामक एक छात्र परीक्षा देने के बाद ओएमआर की कार्बन कॉपी लेकर चला गया जिस पर भी प्राथमिकी दर्ज कराई गई। बिहारशरीफ स्थित नालंदा कॉलेज पर छात्र कुंदन कुमार को मोबाइल के साथ पकड़ा गया।

तो अलग अलग परीक्षा केंद्रों पर कदाचार करते पकड़े गए कुल 9 अभ्यर्थियों को परीक्षा से निष्कासित किया गया हैं। पहली पाली में भागलपुर, गया, जहानाबाद, अरवल और हाजीपुर में एक-एक अभ्यर्थी एवं दूसरी पाली में मुजफ्फरपुर, मधुबनी, सीवान और मधेपुरा में एक-एक अभ्यर्थी को परीक्षा से निष्कासित किया गया। परीक्षा से निष्कासित किए गए सभी अभ्यर्थियों के खिलाफ थानों में मामला दर्ज कर कार्रवाई की गई है।

वहीँ, मधुबनी के पंडौल में परीक्षा के दौरान जांच में बड़ी चूक सामने आई है। मधुबनी के आरएन कॉलेज केंद्र में महिला मोबाइल लेकर प्रवेश कर गई एवं उसपर आरोप है कि महिला ने केंद्र के शौचालय से प्रश्नपत्र बाहर पति के मोबाइल के व्हाट्सएप पर भेजकर उत्तर मंगवा लिया। वहीं, कॉलेज में जैमर खराब होने की सूचना प्रशासन को दी गई थी। सभी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। इस पर सदर एसडीओ अश्विनी कुमार ने कहा कि फिलहाल जांच चल रही है।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

This website uses cookies.

Read More