इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट से एक दिन पहले कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा खुलासा

Published by
Share

भारत बनाम इंग्लैंड लंबी सीरीज के शुरू होने में अब कुछ ही घंटे का वक्त बचा है। 25 जनवरी यानी गुरुवार को सुबह साढ़े नौ बजे से मैच शुरू हो जाएगा। इससे आधे घंटे पहले टॉस होगा। सीरीज अभी से शुरू होकर मार्च तक चलेगी। मुकाबले से ठीक एक दिन पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा मीडिया से रूबरू हुए, इस दौरान उन्होंने कई बातों से पर्दा उठाने का काम किया।

विराट कोहली की जगह क्यों हुई रजत पाटीदार की एंट्री

विराट कोहली के पहले दो टेस्ट में होने के बाद रजत पाटीदार को उनके स्थान पर टीम में शामिल किया गया है। रजत पाटीदार को ही क्यों शामिल किया गया है, इस पर रोहित शर्मा ने कहा कि अभी मौका है। उन्होंने कहा कि हमने कोहली की कमी को पूरा करने के लिए एक अनुभवी खिलाड़ी के पास वापस जाने के बारे में सोचा, लेकिन तब जब हम युवाओं को मौका देंगे, हम नहीं चाहते कि युवा खिलाड़ी सीधे जाकर विदेशी धरती पर मुकाबले खेलें। रोहित शर्मा ने ये भी कहा कि टेस्ट क्रिकेट एक ऐसा फॉर्मेट है जो आपको काफी चुनौती देता है, इसलिए हम टेस्ट के बारे में और आने वाली पीढ़ियों के बारे में अधिक बात करें।

इंग्लैंड के बाजबॉल पर क्या बोले रोहित शर्मा

इंग्लैंड की टीम पिछले कुछ वक्त से टेस्ट में बाजबॉल का नया फार्मूला लेकर आई है। इसकी पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है। जब इस बारे में रोहित शर्मा से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हम अपना क्रिकेट खेलना चाहते हैं। मेरा ध्यान इस बात पर है कि एक टीम के तौर पर हम क्या करना चाहते हैं। इसके बाद उन्होंने इस बारे में ज्यादा बात नहीं की। आपको बता दें कि बाजबॉल के तहत इंग्लैंड की टीम टेस्ट में भी ताबड़तोड़ टी20 स्टाइल में बल्लेबाजी करती है। हालांकि टीम को इसका फायदा कम और नुकसान ज्यादा झेलना पड़ा है। इसके बाद भी टीम इस पर डटी हुई है। अब देखना होगा कि भारत के खिलाफ होने वाली 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड की टीम भारत के सामने कैसा प्रदर्शन करती है।

Shailesh Kumar

My name is Shailesh and I am a graduate working for VOB. I have been updating news on website from more than three years.

Published by

This website uses cookies.

Read More