राहुल गांधी का फोन आते ही CM नीतीश एक्टिव हुए, सुबह सुबह तेजस्वी यादव को बुलाया, पढ़े पूरी रिपोर्ट

Published by
Share

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को मुलाकात की है. दोनों के बीच हुई यह मुलाकात कांग्रेस नेता राहुल गांधी के फोन आने के बाद हुआ है. राहुल गांधी ने नीतीश कुमार को फोन किया था, इसके कुछ घंटों बाद ही नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव को बुलाकर उनसे मुलाकात की है. सूत्रों के अनुसार दोनों के बीच हुई मुलाकात करीब आधे घंटे तक चली. इसमें बिहार मंत्रिमंडल विस्तार सहित सीटों के बंटवारे को लेकर चर्चा होने की खबर है.

दरअसल, बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार का मामला लंबे अरसे से अटका हुआ है. अगस्त 2022 में नीतीश कुमार ने एनडीए से नाता तोड़कर महागठबंधन की सरकार बनाई थी. उसके बाद से ही कांग्रेस लगातार मंत्रिमंडल विस्तार की मांग कर रही है. कांग्रेस कोटे से सरकार में मंत्रियों की संख्या बढ़ाए जाने को लेकर कई बार मांग की गई है. यहां तक की खुद राहुल गांधी ने भी कुछ महीने पूर्व लालू यादव और नीतीश कुमार से इस मुद्दे पर बात की थी. बावजूद इसके मंत्रिमंडल विस्तार अब तक अटका हुआ है. माना जा रहा है कि बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कांग्रेस जल्द से जल्द इस मुद्दे को हल करना चाहती है. इसीलिए राहुल गांधी ने संभवतः नीतीश कुमार से इस मुद्दे पर बात की है. उनके फोन आने के बाद अब नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की मुलाकात हुई.

इतना ही नहीं राजद की ओर से भी मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भीतर खाने चर्चा है. दरअसल राजद कोटे से मंत्री बने भूमिहार जाति से आने वाले कार्तिक सिंह उर्फ मास्टर और राजद के बिहार प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे जो राजपूत बिरादरी से आते हैं, सुधाकर सिंह इन दोनों को मंत्री पद अलग-अलग वजहों से छोड़ना पड़ा था. तब से ही यह चर्चा जोरों पर है कि राजद इन दोनों जातियों के नेताओं को मंत्रिमंडल में उचित प्रतिनिधित्व कब देगी? ऐसे में लोकसभा चुनाव के पूर्व मंत्रिमंडल विस्तार कर तमाम तरीके की खींचतांच पर विलंब लगाते हुए अब मंत्रिमंडल विस्तार किया जा सकता है. नीतीश और तेजस्वी की हुई आज की मुलाकात के बाद माना जा रहा है कि जल्द ही मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर तिथि घोषित की जाएगी.

Shailesh Kumar

My name is Shailesh and I am a graduate working for VOB. I have been updating news on website from more than three years.

This website uses cookies.

Read More