दिल्ली की मंत्री आतिशी का बड़ा दावा, कहा- ‘2 नवंबर को अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी होगी’

Published by
Share

ED ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ के लिए 2 नवंबर को तलब किया है। इसी मुद्दे पर मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए आम आदमी पार्टी की नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने दावा किया है कि 2 नवंबर को अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आतिशी ने कहा, ‘केजरीवाल जी को ED ने 2 नवंबर का नोटिस भेजा है। हर जगह से खबर है कि केजरीवाल जी को भी गिरफ्तार किया जाएगा। BJP और PM मोदी आम आदमी पार्टी को खत्म करना चाहते हैं।’

‘केजरीवाल ही मोदी के जीत के रथ को रोक सकते हैं’

आतिशी ने केंद्र सरकार पर बरसते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल को इसलिए गिरफ्तार किया जाएगा क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनसे डरते हैं। उन्होंने कहा, ‘केजरीवाल जी ही PM मोदी के जीत के रथ को रोक सकते हैं। MCD के चुनाव में भी बीजेपी ने हर हथकंडा अपनाया लेकिन दिल्ली की जनता ने उन्हें जवाब दे दिया। सभी शीर्ष नेताओं को जेल में डालने का मतलब है कि ये AAP को खत्म करना चाहते हैं। केजरीवाल के बाद अगला नंबर हेमंत सोरेन, तेजस्वी यादव, पिनराई विजयन और एमके स्टालिन का आएगा। जो इनको चुनाव हरा सकते हैं उन्हें ये जेल में डाल देंगे ताकि चुनौती न रहे’

चार्जशीट में कई बार हुआ है केजरीवाल का जिक्र

बता दें कि दिल्ली के सीएम केजरीवाल को PMLA के तहत समन जारी किया गया है। बता दें कि यह पहली बार है जब केजरीवाल को ED ने समन भेजा है। अप्रैल में इस मामले में CBI ने उनसे पूछताछ की थी। ED ने मामले में दाखिल अपनी चार्जशीट्स में कई बार केजरीवाल के नाम का जिक्र किया है और कहा है कि अब निरस्त की जा चुकी दिल्ली आबकारी नीति-2021-22 को तैयार करने और लागू करने के संबंध में आरोपी AAP के नेता केजरीवाल के संपर्क में थे। ED ने एक चार्जशीट में दावा किया है कि उसने कथित तौर पर BRS की नेता के. कविता से जुड़े अकाउंटेंट बुचीबाबू का बयान दर्ज किया है।

‘दिनेश अरोड़ा ने भी की थी केजरीवाल से मुलाकात’

बुचीबाबू ने अपने बयान में कहा है कि के. कविता और मुख्यमंत्री केजरीवाल तथा पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के बीच राजनीतिक सांठगांठ थी। इसी के तहत के कविता ने 19-20 मार्च, 2021 को विजय नायर (मामले में गिरफ्तार आप के संचार प्रभारी) से भी मुलाकात की थी। गिरफ्तार आरोपी दिनेश अरोड़ा से जुड़े एक अन्य मामले में ED ने कहा कि उन्होंने एजेंसी को बताया कि वह एक बार केजरीवाल से उनके आवास पर मिले थे। बता दें कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट दिल्ली के पूर्व डिप्टी साीएम सिसोदिया की दो अलग-अलग जमानत याचिकाएं पहले ही खारिज कर चुका है।

Shailesh Kumar

My name is Shailesh and I am a graduate working for VOB. I have been updating news on website from more than three years.

Published by

This website uses cookies.

Read More