तेजस्वी यादव पर डिप्टी CM विजय सिन्हा ने किया कटाक्ष, कहा… ‘अब रानी के पेट से राजा पैदा नहीं होगा…’

Published by
Share

विधानसभा में सोमवार को विश्वासमत प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान तेजस्वी यादव के संबोधन के जवाब में उप मुख्यमंत्री विजय सिन्हा तीखी टिप्पणी की। विजय सिन्हा ने कहा, रानी के पेट से राजा पैदा नहीं होगा। वंशवाद की राजनीति नहीं चलेगी। आप तो चांदी का चम्मच लेकर पैदा हुए हैं। आप पांच बार विपक्ष के नेता रहे, लेकिन जनता के हित के लिए आपने क्या किया?

उन्होंने जमीन के बदले नौकरी घोटाले की ओर इशारा करते हुए कहा, जब कार्रवाई होती है तो वो कहते हैं मैं तो बच्चा था, लेकिन ये संपत्ति कहां से आई। भ्रष्टाचार पर कार्रवाई होती है तो भ्रम फैलाते हैं। विजय सिन्हा ने कहा कि जनादेश एनडीए को मिला था। जनता ने सत्ता एनडीए को दिया था, लेकिन इन लोगों ने जनादेश धोखे से छीन लिया था।

‘हमारी संस्कृति पर बार-बार चोट की जाती थी’

उन्होंने कहा कि राजद के मंत्रियों की ओर से हमारी संस्कृति पर बार-बार चोट की जाती थी। धर्म का अपमान किया जाता था। सनातन की संतानों को परेशान किया जाता था। मुख्यमंत्री बार-बार टोकते थे कि किसी धर्म का अपमान मत करो, लेकिन श्रीरामलला, श्रीरामचरित मानस के बारे में बार बार अमर्यादित टिप्पणी की गई।

राजद प्रमुख लालू यादव व पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के शासन का काल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि 1990 से 2005 तक 15 वर्ष में लाखों बिहारियों का पलायन हुआ सिर्फ इसलिए कि इनके शासन में जंगलराज था। लालू परिवार पर समाजवाद को कलंकित करने के लिए करारा प्रहार किया।

‘राजद के मंत्री नहीं सुधरे’

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने राजद के मंत्रियों को सुधरने का अवसर दिया, लेकिन फिर भी नहीं सुधरे। शिक्षकों को नौकरी देने का श्रेय लेने पर कहा कि 15 वर्ष चरवाहा विद्यालय खोलने वालों ने दुनिया में बिहार को बदनाम किया। अब शिक्षा में सुधार का श्रेय लेने की कोशिश कर रहे हैं। आखिरी में सिन्हा ने अपनी बात राजद की चुटकी लेते हुए रामधानी सिंह दिनकर की कविता जब नाश मनुज पर छाता है, पहले विवेक मर जाता है… से की।

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More