Categories: CricketSports

धोनी की एक सलाह ने बदल दी ध्रुव जुरेल की किस्मत, IPL से टीम इंडिया तक का तय किया सफर

Published by
Share

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड का सामना करना है। घरेलू सरजमीं पर दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। आगामी सीरीज के शुरूआती दो मुकाबलों के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है। 16 सदस्यीय टीम में पहली बार ध्रुव जुरेल को मौका मिला है। जुरेल एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। आईपीएल में वह राजस्थान रॉयल्स की टीम के लिए शिरकत करते हैं, जबकि घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश के लिए जलवा बिखरते हैं।

जब उनसे पूछा गया कि आपने क्रिकेट खेलना कब से शुरू कर दिया था? तो जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने महज 11 से 12 साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। इसके अलावा उन्होंने पूर्व एमएस धोनी की भी जमकर तारीफ की। उनका कहना है कि सलाह ने उनके क्रिकेटर करियर में काफी प्रभाव डाला है।

इस दौरान जुरेल ने यह भी बताया कि जब उनके पास किट नहीं था तो वह अपने परिवार से पाने के लिए गुस्सा हो गए थे। उन्होंने कहा सबके पास अपना खुद का किट होता था, लेकिन मेरे पास नहीं था। एक दिन मैं घर आया और अपने पेरेंट्स से कहा कि अगर आपने मुझे किट नहीं दिलाया तो वह घर छोड़कर चले जाएंगे। यह बात कहते हुए उन्होंने खुद को वॉशरूम में बंद कर लिया।

मिडिल क्लास फैमिली से होने की वजह से उनकी आर्थिक कुछ खास नहीं थी। ऐसी स्थिति में उनकी मां ने अपने गले से चैन उतारते हुए उन्हें दिया और कहा जाके अपना किट ले लो। यह बात जुरेल को आज भी अच्छी तरह से याद है। मौजूदा समय में जुरेल एक चेन पहनते हैं। जब उनसे पूछा गया कि यह चेन उन्होंने खुद के पैसे से ली है तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि उन्हें मां की तरफ से यह गिफ्ट मिला है।

जुरेल के पिता देश के लिए सेना में काम करते थे। उनसे जब उनके हाथ में बने टैटू के बारे में पूछा गया तो उन्होंने उसके पीछे की बेहद दिलचस्प कहानी बताई। उन्होंने बताया कि उनके हाथ पर बना टैटू एक सोल्जर का है। अपने पापा से प्रभावित होते हुए उन्होंने यह टैटू बनाया है।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान) और आवेश खान।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

This website uses cookies.

Read More