National

तेजस्वी यादव को लैंड फॉर जॉब घोटाला मामले में कल ED ने पूछताछ के लिए बुलाया, इस बार भी पेश नहीं होंगे?

Published by
Share

रेलवे में नौकरी के लिए जमीन लेने के चर्चित लैंड फॉर जॉब घोटाला मामले में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पूछताछ के लिए दफ्तर बुलाया है। तेजस्वी को 5 जनवरी को हाजिर होने के लिए कहा गया है। इससे पहले उन्हें 22 दिसंबर को बुलाया गया था लेकिन तेजस्वी यादव पूछताछ के लिए नहीं पहुंचे।

उनके पिता लालू यादव को भी 27 दिसंबर को प्रवर्तन निदेशालय की ओर से समन भेज कर बुलाया गया था। लेकिन तबीयत ठीक नहीं रहने के कारण वे ईडी दफ्तर नहीं गये। सूत्रों की मिली जानकारी के अनुसार बिहार सरकार के कार्यक्रमों में व्यस्तता के कारण तेजस्वी ईडी के सामने पेश नहीं हो रहे हैं।

वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शनिवार को लैंड फॉर जॉब केस की जांच कर रही एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय ने बीते दिनों तेजस्वी यादव को फ्रेश समन जारी किया था। उनसे कहा गया है कि 5 जनवरी को दिल्ली स्थित ईडी के मुख्यालय में उपस्थित होकर पूछताछ में सहयोग करें। जांच एजेंसी डिप्टी सीएम से 2004 से 2009 के बीच रेलवे में कई लोगों को जमीन लेकर नौकरी देने के मामले में पूछताछ करेगी। अब देखना होगा कि इस बार भी वे ईडी के समक्ष पेश होते है या नहीं।

आपको बताते चलें कि, इससे पहले इससे पहले अक्टूबर महीने में भी तेजस्वी ने सीबीआई कोर्ट में पासपोर्ट रिलीज करने की अर्जी दाखिल की थी। कोर्ट ने उनकी अर्जी को स्वीकार करते हुए उन्हें विदेश दौरे की अनुमति दी थी। इसके बाद तेजस्वी यादव एक हफ्ते के लिए जापान दौरे पर गए थे। यह पूरी तरह सरकारी कार्यक्रम था। जापान में डिप्टी सीएम ने टूरिज्म एक्सपो-2023 में हिस्सा लिया था और बिहार के पर्यटन स्थलों की ब्रांडिंग की थी.

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

This website uses cookies.

Read More