National

संपत्ति बंटवारे को लेकर सास की चिता पर जाकर बैठ गयी बड़ी बहू, पुलिस ने कराया मामले को शांत

Published by
Share

यूपी के सीतापुर में एक अजब मामला सामने आया। जहां एक वृद्धा की मौत के बाद बेटे और बहूओं के बीच संपत्ति बंटवारे का विवाद हो गया। दोनों पक्षों में झगड़ा इस कदर बढ़ गया कि बड़ी बहू सास की चिता पर जाकर बैठ गई। समझाने-बुझाने के बाद भी जब नहीं मानी तो अंत में पुलिस को बुलाना पड़ा। जिसके बाद बहू चिता से हटी। इस कारण अंतिम संस्कार करीब 5 घंटे तक रुका रहा।

ये घटना कमलापुर के लुधौरा का है। दरअसल मायादेवी पत्नी स्व. गजोधर काफी समय से बीमार थी जो अपने छोटे पुत्र ज्ञानेंद्र सिंह के पास रह रही थी। महिला की रविवार देर शाम को ह्रदयगति रुकने से मौत हो गई थी। जिसके बाद से सोमवार की सुबह अंतिम संस्कार से पहले भाइयों के बीच संपत्ति बंटवारे को लेकर बवाल हो गया। शव रखा रहा और उनके बेटे संपत्ति को लेकर झगड़ते रहे। इस बीच शव अंतिम संस्कार के लिए छोटे बेटे ने ले जाना चाहा तो बड़ी बहू ने हंगामा कर दिया।

देखते देखते विवाद इतना बढ़ गया कि मृतका के बड़े पुत्र राघवेन्द्र सिंह की पत्नी शव के साथ चिता पर बैठ गई। उसका कहना था कि सम्पत्ति में हिस्सा मिलने पर ही अन्तिम संस्कार होने देगी। इसके बाद मृतका के छोटे बेटे ने वीडियो बना ली और उसे पुलिस को भेजकर मां के अंतिम संस्कार करने में मदद करने की गुहार लगाई। कमलापुर पुलिस मौके पर पहुंची व बेटों को समझने के बाद करीब पांच घंटे बाद महिला का अंतिम संस्कार किया गया। थाना प्रभारी ने बताया कि बुजुर्ग के बेटे और बेटियों से समझाकर ग्रामीणों की मौजूदगी में अंतिम संस्कार करवाया गया है।

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

Published by

This website uses cookies.

Read More