Crime

लुटेरी दुल्हन गिरोह का पर्दाफाश, 6 साल में की 29 शादियां, कई परिवार हुए बर्बाद

Published by
Share

राजस्थान पुलिस ने लुटेरी दुल्हन के गिरोह का पर्दाफाश किया है। जानकारी के अनुसार युवती ने देश के अलग-अलग राज्यों में 29 युवकों को अपना शिकार बनाया था। पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि युवती और उसके गिरोह के सदस्य फर्जी आधार कार्ड और अन्य दस्तावेजों के जरिए पहचान छिपाकर इस काम को अंजाम देते थे।

राजस्थान पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए गाजीपुर के सैदपुर नगर की महिला समेत कई युवकों को पकड़ा है। पुलिस को बीते 27 दिसंबर को एक पीड़िता ने मामला दर्ज करवाया था। मामले में राजस्थान पुलिस ने चंदौली के साहिबगंज थाने में तैनात एक सिपाही को पकड़ा है। वह गिरोह के सदस्यों की मदद करता था। मामला दर्ज होने के बाद वह फरार हो गया था। इसके बाद पुलिस ने उसे मुस्तफापुर से पकड़ लिया।

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

राजस्थान के भरतपुर निवासी संजय सिंह ने स्थानीय थाने में गाजीपुर सैदपुर की महिला और उसके तीन सहयोगियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। पीड़ित ने अपनी शिकायत में बताया कि महिला ने अपने साथियों के साथ मिलकर उसके साथ लूटपाट की। पीड़ित ने बताया कि उसकी 26 दिसंबर को शादी हुई थी। शादी के बाद महिला को लेकर घर आ रहा था तभी उसके गिरोह के सदस्य पहुंचे और उसके साथ लूटपाट की।

सुहागरात के दिन पिला देती थी नींद की दवा

पुलिस ने बताया कि वह अपने सहयोगियों के साथ मिलकर पंजाब, हरियाणा, राजस्थान समेत अनेक राज्यों में अविवाहित युवकों से शादी करती और उसके बाद फरार हो जाती थी। महिला अविवाहित युवकों को अपने जाल में फंसाती और जेवरात और नगदी लेकर लेकर फरार हो जाती। जानकारी के अनुसार यह गिरोह पहले तो शादी के नाम लोगों से पैसे ऐंठते थे। फिर शादी के बाद युवकों को सुहागरात में नींद की दवा पिलाकर सुला देती और लूटपाट करके फरार हो जाती।

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

This website uses cookies.

Read More