World

पाकिस्तान में फिर बदला चुनाव कार्यक्रम, आयोग ने जारी किया नया शेड्यूल

Published by
Share

पकिस्तान में चुनाव की तारीखों को लेकर एक बार फिर बदलाव हुआ है। इससे पहले भी चुनाव को लेकर कई तरह के बदलाव हुए थे। ताजा जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के इलेक्शन कमीशन ने शुक्रवार को एक और नया बदलाव कर दिया है। इसके अनुसार चुनाव आयोग ने नया शेड्यूल जारी कर दिया है। 8 फरवरी 2024 को हो जाने वाले आम चुनाव के बीच आयोग ने नामांकर भरने की तारीख को दो दिन और बढ़ा दिया है। बदलाव के बाद अब नामांकन भरने वाले उम्मीदवार 24 दिसंबर तक अपना नॉमिनेशन फॉर्म भर सकेंगे।

22 दिसंबर थी नामांकन की अंतिम तिथि

पाकिस्तान में फरवरी में होने वाले आम चुनाव के लिए नामांकन शुरू हो गया है। पाकिस्तान निर्वाचन आयोग के मुताबिक पहले 22 दिसंबर तक अपना नामांकन पत्र जमा कर सकते थे। अब दो दिन और आगे डेट बढ़ गई है।

इमरान खान तीन सीटों से लड़ेंगे चुनाव

आगामी वर्ष 8 फरवरी को आम चुनाव होने हैं। जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान भी चुनाव लड़ेंगे। उनकी पार्टी ने इमरान खान के 3 जगहों से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। हालांकि अभी उन सीटों का नाम नहीं बताया गया है, जहां से इमरान चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि नए परिसीमन के बाद, संसद के निचले सदन नेशनल असेंबली में 336 सीट होंगी, जिनमें 266 सामान्य सीट, 60 सीट महिलाओं के लिए और 10 सीट गैर-मुसलमानों के लिए आरक्षित होंगी।​  वहीं नवाज शरीफ भी मानसेहरा और लाहौर से चुनाव लड़ सकते हैं।

Shailesh Kumar

My name is Shailesh and I am a graduate working for VOB. I have been updating news on website from more than three years.

Published by

This website uses cookies.

Read More