World

इंग्लैंड ने पहले टेस्ट के लिए Playing 11 का किया ऐलान, इस प्लेयर को मिला डेब्यू का मौका

Published by
Share

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी से हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा। पिछले कुछ समय से टीम इंडिया ने हर जगह टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। भारतीय टीम पिछले 12 साल से घरेलू धरती पर एक भी टेस्ट सीरीज नहीं हारी है। टीम इंडिया के पास ऐसे खिलाड़ी हैं, जो मैच का रुख बदल सकते हैं। इसी वजह से अब टेस्ट मुकाबले से एक दिन पहले ही इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। टीम में चार स्पिनर को जगह मिली है। वहीं एक युवा खिलाड़ी को डेब्यू करने का मौका मिला है।

इस खिलाड़ी को मिला डेब्यू करने का मौका

इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन घोषित कर दी है। इंग्लैंड की टीम में चार स्पिनर और एक तेज गेंदबाज को जगह मिली है। वहीं काउंटी क्रिकेट में लंकाशायर की तरफ से अच्छा प्रदर्शन करने वाले टॉम हार्टले अपना डेब्यू करने के लिए तैयार हैं। टीम में टॉम हॉर्टले, जैक लीच, रेहान अहमद मुख्य स्पिनर के तौर पर शामिल हैं। भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार साबित होती हैं। ऐसे में इन खिलाड़ियों पर अहम जिम्मेदारी होगी।

एंडरसन को नहीं मिला मौका

इंग्लैंड क्रिकेट टीम में ओपनर्स के तौर पर जैक क्रॉली और बेन डकेट को मौका मिला है। मिडिल ऑर्डर में जो रूट, जॉनी बेयरस्टो और कप्तान बेन स्टोक्स खेलते हुए नजर आएंगे। वहीं टीम में तेज गेंदबाज के तौर पर सिर्फ मार्क वुड को चांस मिला है। जबकि जेम्स एंडरसन प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाए हैं।

ऐसा है दोनों टीमों के बीच रिकॉर्ड

भारत और इंग्लैंड के बीच अभी तक 131 टेस्ट मैच खेले गए हैं, जिसमें से टीम इंडिया को 31 टेस्ट में और इंग्लैंड को 50 टेस्ट मैच में जीत मिली है। वहीं 50 टेस्ट मैच ड्रॉ रहे हैं। वहीं घरेलू धरती पर टीम इंडिया का पलड़ा भारी है और भारत ने अपनी धरती पर इंग्लैंड के खिलाफ 22 टेस्ट मैचों में जीत हासिल की है।

पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की Playing 11:

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स, रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जैक लीच।

Shailesh Kumar

My name is Shailesh and I am a graduate working for VOB. I have been updating news on website from more than three years.

Published by

This website uses cookies.

Read More