Bihar

गिरिराज सिंह बोले- CM नीतीश कुमार पर हो कानूनी कार्रवाई, जल्द खत्म हो शराबबंदी कानून

Published by
Share

बिहार के बेगूसराय जिले में शराब माफिया का आतंक देखने को मिला है। अवैध शराब लेकर जा रहे तस्करों ने बिहार पुलिस के एक दारोगा को कार से कुचलकर मार डाला। इस हमले में होमगार्ड का एक जवान भी घायल हुआ है, जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। यह घटना मंगलवार रात नावकोठी थाना इलाके में हुई। नावकोठी में एसआई पद पर तैनात खमास चौधरी की मौत हो गई। पुलिस ने कार चालक को हिरासत में ले लिया है, उससे पूछताछ की जा रही है। इसके बाद इस घटना को लेकर बेगुसराय सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का गुस्सा फूट पड़ा है और उन्होंने नीतीश कुमार पर ही एक्शन लेने की बात कह डाली है।

केंद्रीय मंत्री और बेगुसराय सांसद गिरिराज सिंह ने कहा कि- शराबबंदी के गलत नीतियों के कारण और नीतीश कुमार के जिद्द के कारण आज हजारों लोगों को जेल जाना पड़ रहा है। इनकी इस नीतियों के कारण कुछ बेगुनाह को भी जेल जाना पड़ा। कई लोगों की शराब माफियों ने हत्या कर दी है। आज इसी का प्रभाव है कि बेगुसराय में एक दारोगा को शराब माफिया ने कुचल डाला है। इसके लिए जिम्मेदार नीतीश कुमार हैं। यदि कोई कानून है तो नीतीश कुमार पर कानून का शिकंजा कसना चाहिए। नीतीश कुमार आप अपनी जिद्द छोड़ें और इस पर बैठक पर वापस से विचार करें।

मालूम हो कि, इससे पहले बिहार के सीएम रहे जीतन राम मांझी का कहना है, अगर उनकी सरकार आई तो बिहार में शराबबंदी समाप्त कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि शराबबंदी में जो बंदी हैं उनमें 80 प्रतिशत दलित हैं।  ये वो लोग हैं जो एक पौआ पीकर शाम को घर जाते हैं। इन लोगों को इन्होंने जेल में बंद कर रखा है। इसके साथ उन्होंने कहा कि जीतन राम मांझी ने कहा, 500 रुपये कमाने वाला 2-3 हजार रुपये कहां से देगा। इसलिए वो जेल चला जाता है। सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, आपका ये मद्य निषेध सही से नहीं चल रहा है. मेरी सरकार आएगी तो हम लोग या तो गुजरात की तर्ज पर शराबबंदी को लागू करेंगे या यूं ही छोड़ देंगे।

Shailesh Kumar

My name is Shailesh and I am a graduate working for VOB. I have been updating news on website from more than three years.

This website uses cookies.

Read More