Categories: PatnaTrending

गांवों में कम रेट में मिलेगा हाईस्पीड इंटरनेट, फ्री कॉलिंग की भी होगी सुविधा; जानिए क्या है पूरा प्लान

Published by
Share

PATNA : अब गांवों में भी इंटरनेट की सुविधा बढ़ाने को लेकर भारत संचार निगम लिमिटेड ने नई योजना की शुरुआत की है। इसके तहत गांवों में फाइबर केबल के माध्यम से ब्रॉड-बैंड कनेक्शन बांट कर महज ढाई सौ रुपये में इंटरनेट सुविधा एवं कॉलिंग पूरी तरह फ्री दी जाएगी। इसके साथ ही शहरी क्षेत्र में इस सुविधा के तहत पांच सौ रुपये में इंटरनेट के साथ कॉलिंग सुविधा फ्री दी जाएगी।

वहीं, बीएसएनएल की ओर से दी जाने वाले ब्रांड बैंड की सुविधा में उपभोक्ताओं को लगभग 100 एमबीपीएस की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। बीएसएनएल के मुख्य महाप्रबंधक देवेंद्र सिंह ने कहा कि अब बेसिक टेलीफोन के बदले एफटीएफ फाइबर कनेक्शन दिए जाएंगे। इससे बेहतर इंटरनेट सुविधा के साथ-साथ मुफ्त कॉलिंग की सुविधा मिलेगी।

इसके साथ ही सीजीएम देवेंद्र सिंह ने बताया कि सरकारी व गैर सरकारी कार्यालयों के भी कनेक्शन बदले जाएंगे। इसमें कोई नंबर परिवर्तन नहीं होगा। केवल मीडियम बदल जाएंगे। यह कनेक्शन हाईस्पीड होगा। इसमें किसी प्रकार की गड़बड़ी की आशंका बेहद ही कम होगी। वर्तमान में जो केबल कनेक्शन दिए गए है, उसमें गड़बड़ी ठीक करने में काफी खर्च अधिक आते थे। इसलिए यह निर्णय लिया गया है।

उधर, गांवों में भी इंटरनेट की सुविधा बढ़ाने को लेकर भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने कवायद आरंभ की है। इसके तहत गांवों में फाइबर केबल के माध्यम से ब्रॉड-बैंड कनेक्शन बांट कर महज ढाई सौ रुपये में इंटरनेट सुविधा एवं कॉलिंग पूरी तरह फ्री दी जाएगी। इससे लोगों को काफी फायदा होने वाला है।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

This website uses cookies.

Read More