World

भारतीय खिलाड़ी रिंकू सिंह ने साउथ अफ्रीका में किया बड़ा नुकसान, बाद में बोले SORRY; जानें पूरा मामला

Published by
Share

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच लंबी सीरीज का आखिरकार आगाज हो गया है। सीरीज का पहला मैच वैसे तो 10 दिसंबर को खेला जाना था, लेकिन बारिश के कारण मैच की बात तो दूर की है, टॉस तक नहीं हो पाया। इसके बाद दूसरा मुकाबला 12 दिसंबर को खेला गया। हालांकि शुरुआत टीम इंडिया के लिए अच्छी नहीं रही, क्योंकि सीरीज का दूसरा मैच साउथ अफ्रीका ने जीत लिया है। इस बीच नए और युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह ने मुकाबले के दौरान काफी प्रभावित किया और साउथ अफ्रीका का हल्का सा नुकसान भी कर दिया।

यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल शून्य पर आउट होकर लौटे पवेलियन

भारत बनाम साउथ अफ्रीका दूसरा टी20 इंटरनेशनल मुकाबला साउथ अफ्रीका ने पांच विकेट से अपना नाम कर लिया और सीरीज में बढ़त भी बना ली है। टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका के कप्तान एडन मारक्रम ने भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया, लेकिन भारतीय टीम की शुरुआत की खराब रही। सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल बिना अपना खाता खोले ही आउट हो गए। इसके बाद पारी को संभालने का का काम तिलक वर्मा और कप्तान सूर्यकुमार यादव ने किया। जब लगने लगा कि तिलक वर्मा जम गए हैं, तब वे आउट हो गए। तिलक ने 20 बॉल पर 29 रन की छोटी पारी खेली। इसके बाद कप्तान का साथ देने आए रिंकू सिंह।

रिंकू सिंह ने 39 गेंद पर जड़े शानदार नाबाद 68 रन

रिंकू सिंह ने पिछले कुछ महीनों में अपनी पहचान फिनिशिर के रूप में बनाई है। लेकिन इस मैच में उन्हें पहले ही बल्लेबाजी के लिए आना पड़ा। उन्होंने निराश भी नहीं किया। उन्होंने 39 बॉल पर 68 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। उनके बल्ल से नौ चौके और दो छक्के आए। खास बात ये भी रही कि कप्तान सूर्यकुमार यादव 56 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन रिंकू सिंह नाबाद लौटे। इसी दौरान मुका​बले के 19वें ओवर में रिंकू सिंह के एक छक्के से मीडिया बॉक्स का कांच टूट गया। 19वें ओवर में साउथ अफ्रीका के कप्तान एडन मार्करम गेंदबाजी करने आए। ओवर की पांचवी बॉल पर रिंकू सिंह ने आगे बढ़कर मिडविकेट की ओर शॉट खेला। बॉल सीधे मैदान के मीडिया बॉक्स की ओर गई, जहां का कांच टूट गया। जब मुकाबला खत्म हुआ तो मुस्कराते हुए रिंकू सिंह ने इसके लिए सॉरी भी बोला।

साउथ अफ्रीका ने भारत को 5 विकेट से हराया

मैच की बात की जाए तो भारतीय टीम ने जब 19.3 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 180 रन बना लिए तभी बारिश आ गई और मैच को रोक देना पड़ा। हालांकि कुछ ही देर बाद बारिश रुक गई, लेकिन अंपायर ने फैसला किया कि अब भारतीय टीम बची हुई तीन गेंद के लिए बल्लेबाजी नहीं करेगी और साउथ अफ्रीका के भी 5 ओवर काट लिए गए। अब साउथ अफ्रीका 15 ओवर में 152 रनों का टारगेट मिला, जिसे साउथ अफ्रीका ने 13.5 ओवर में ही हासिल कर सीरीज में बढ़त बना ली। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 14 दिसंबर को खेला जाएगा।

Shailesh Kumar

My name is Shailesh and I am a graduate working for VOB. I have been updating news on website from more than three years.

This website uses cookies.

Read More