World Cup

कप्तान रोहित शर्मा से इस मामले में काफी पीछे किंग कोहली, अब तक सिर्फ तीन बार जीत सके ये अवॉर्ड

Published by
Share

भारतीय क्रिकेट टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अब तक उम्मीद से बढ़कर प्रदर्शन दिखाया है। टीम इंडिया ने अभी तक छह मैच खेले हैं और सभी में उन्होंने एकतरफा तरीके से जीत हासिल की है। इंग्लैंड के खिलाफ मैच में जब पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम सिर्फ 229 रन बनाने में कामयाब हो सकी थी, तो उसके बाद गेंदबाजों ने जीत दिलाने की जिम्मेदारी लेते हुए इंग्लिश टीम को सिर्फ 129 रनों पर समेट दिया था। अभी तक वर्ल्ड कप में भारत के लिए जो दो सबसे सकारात्मक चीजें रहीं वह कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली का फॉर्म जिन्होंने टीम की जीत में बल्ले से अहम योगदान दिया है।

विराट से इस मामले में रोहित काफी आगे

इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच में कप्तान रोहित शर्मा के बल्ले से सूझबूझ भरी 87 रनों की पारी देखने को मिली थी। टीम इंडिया की जीत के बाद उन्हें इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया था। इस तरह से रोहित शर्मा अब तक वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में कुल सात बार इस खिताब को अपने नाम कर चुके हैं। वहीं दूसरी तरफ विराट कोहली को लेकर बात की जाए तो वह चौथी बार वनडे वर्ल्ड कप का हिस्सा हैं, जिसमें उन्होंने सिर्फ तीन मैचों में मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता है। कोहली ने साल 2015 के वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ, साल 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में और साल 2023 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में यह अवॉर्ड जीतने में कामयाबी हासिल की है।

भारतीय टीम का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय

अभी तक इस वर्ल्ड कप में सिर्फ भारतीय टीम ने एक भी मैच में हार का सामना नहीं किया है। प्वाइंट्स टेबल में टीम इंडिया 12 अंकों के साथ पहले स्थान पर काबिज है, जिसके बाद उनकी सेमीफाइनल में जगह पूरी तरह से पक्की मानी जा रही है। वहीं अभी भारत को लीग स्टेज में तीन और मैच खेलने बाकी है, जिसमें 2 नवंबर को टीम इंडिया का अगला मैच श्रीलंका से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। इसके बाद साउथ अफ्रीका और फिर आखिर में 12 नवंबर को भारतीय टीम नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच खेलने मैदान पर उतरेगी।

Shailesh Kumar

My name is Shailesh and I am a graduate working for VOB. I have been updating news on website from more than three years.

Published by

This website uses cookies.

Read More