KL राहुल शतक से चूके, फिर भी बनाया नया कीर्तिमान, जानें भारत का स्कोर

Published by
Share

भारत और इंग्लैंड के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच के दूसरे दिन के खेल के दौरान भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल टेस्ट क्रिकेट में अपना 9वां शतक लगाने से सिर्फ 14 रन दूर रह गए। राहुल दूसरे दिन जब बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे तो उस समय भारतीय टीम का स्कोर 123 रन पर 2 विकेट था। यहां से राहुल ने एक छोर से पारी को संभालने के साथ तेजी के साथ रन बनाने का सिलसिला जारी रखा और लंच के समय तक टीम को एक मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया था। वहीं जब दूसरे सत्र में ऐसा लग रहा था कि राहुल अपना शतक पूरा कर लेंगे तभी वह टॉम हार्टली की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में अपना विकेट गंवा बैठे।

गणतंत्र दिवस के दिन भारत के लिए टेस्ट में बनाया चौथा सबसे ज्यादा स्कोर

केएल राहुल यदि अपना शतक पूरा कर लेते तो वह 26 जनवरी के दिन भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में ऐसा कारनामा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाते हैं। हालांकि इसके बावजूद राहुल टेस्ट में गणतंत्र दिवस के दिन टीम इंडिया की तरफ से पांचवी सबसे ज्यादा रनों की पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में विराट कोहली ने जहां 116, नवजोत सिंह सिद्धू ने 99, सचिन तेंदुलकर ने 96 तो वहीं महेंद्र सिंह धोनी ने 89 रनों की पारी खेली है जो उनसे आगे हैं। केएल राहुल ने घर पर अपना आखिरी टेस्ट शतक साल 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ ही लगाया था जब उनके बल्ले से 199 रनों की पारी देखने को मिली थी। उसके बाद से अब तक 20 पारियों में राहुल 9 बार 50 रनों का आंकड़ा तो पार करने में कामयाब हुए लेकिन शतक नहीं पूरा कर सके हैं। वहीं राहुल ने अपनी 86 रनों की पारी के दौरान घर पर 1000 टेस्ट रन भी पूरे कर लिए, जिसके बाद वह ऐसा करने वाले 41वें भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।

श्रेयस अय्यर और गिल ने किया निराश

हैदराबाद टेस्ट मैच के दूसरे दिन के खेल में जहां राहुल के बल्ले से 86 रनों की पारी देखने को मिली तो वहीं शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर ने एक बार फिर से अच्छी शुरुआत मिलने के बाद सभी को निराश किया। गिल जहां दूसरे दिन के खेल में 23 रन बनाकर पवेलियन लौट गए तो वहीं श्रेयस अय्यर 35 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि भारत ने इंग्लैंड की पहली पारी के स्कोर को पार करते हुए 50 से अधिक रनों की अपनी बढ़त को पहुंचा लिया है।

Shailesh Kumar

My name is Shailesh and I am a graduate working for VOB. I have been updating news on website from more than three years.

Published by

This website uses cookies.

Read More