World

नवाज शरीफ की किरकिरी, एक लाख की टोपी पहनकर कर रहे प्रचार, सभी ने याद दिलाई कंगाली

Published by
Share

पाकिस्तान में चुनाव प्रचार चरम पर पहुंच रहा है। 8 फरवरी को वोटिंग से पहले सभी पार्टियां प्रचार में जुटी हैं। इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ चुनाव प्रचार के दौरान पाकिस्तान में चर्चा का विषय बन गए। दरअसल, उन्होंने जिस टोपी को पहनकर प्रचार किया, वह इतनी महंगी है कि इसे पहनने पर पूर्व पीएम नवाज शरीफ की किरकिरी हो गई है। लोग उन्हें पाकिस्तान की कंगाली की याद दिला रहे हैं।

नवाज शरीफ की टोपी की चर्चा इस समय जोरों पर है। पाकिस्तानियों को इस टोपी की कीमत हजम नहीं हो रही है, वहीं इस टोपी में बनी लाइनों का कलर भी पाकिस्तानियों को पसंद नहीं आ रहा है। दरअसल, जिस टोपी को नवाज ने पहना है उसकी कीमत सैकड़ों या हजारों रुपयों में नहीं बल्कि एक लाख रुपए है। साथ ही इस टोपी में बनी लाइनें पाकिस्तान के एक और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी तहरीक ऐ इंसाफ यानी पीटीआई से काफी मिलती जुलती है।

8 फरवरी को चुनाव से पहले नवाज की टोपी के चर्चे

पाकिस्तान में कुछ दिनों बाद ही चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में सभी पार्टियां चुनाव प्रचार में जुटी हैं। ऐसे में नवाज शरीफ ने चुनाव प्रचार के दौरान एक स्पेशल टोपी पहनकर पंजाब प्रांत के ननकाना साहिब में रैली की।। इसके बाद से ही इस टोपी की चर्चा ने जोर पकड़ लिया। लोगों को जब इस टोपी की कीमत मालूम चली, तो लोगों ने नवाज शरीफ की जमकर खिंचाई शुरू कर दी।

खस्ताहाल पाकिस्तान में महंगाई आसमान पर

पाकिस्तान की हालत इन दिनों कंगाल है। एक रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान इस समय आर्थिक संकट से जूझ रहा है। पाकिस्तान की इकोनॉमी की हालत खस्ता है। ऐसे में लोगों को खाने पीने की चीजें, पेट्रोल, बिजली, रसोई गैस के आसमान छूते दामों के कारण परेशान होना पड़ रहा है। इसी बीच नवाज शरीफ जिन पर पहले भी भ्रष्टाचार के आरोप लग चुके हैं, वे एक लाख की कीमत वाली टोपी पहनकर प्रचार कर रहे हैं, तो इसका उलटा प्रभाव लोगों पर पड़ रहा है। लोगों ने उन्हें देश की माली हालत की याद दिला दी है।

पाकिस्तान में लगातार बढ़ रही गरीबों की संख्या

देश में लगातार गरीब लोगों की संख्या बढ़ रही है। विश्व बैंक की एक रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना संकट के बाद पाकिस्तान आर्थिक असंतुलन का शिकार हो गया है। देश में बुनियादी समस्याएं चरम पर हैं। ऐसे में देश के पूर्व प्रधानमंत्री की टोपी के मूल्य को पाकिस्तानी पचा नहीं पा रहे हैं

Shailesh Kumar

My name is Shailesh and I am a graduate working for VOB. I have been updating news on website from more than three years.

Published by

This website uses cookies.

Read More