Categories: BiharPolitics

‘RJD में सबसे ज्यादा क्रिमिनल’ बाहुबली अशोक महतो की पत्नी को टिकट देने के मसले पर PK ने लालू-तेजस्वी को घेरा

Published by
Share

लालू यादव की सलाह पर शादी करने वाले 60 साल के बाहुबली अशोक महतो ने बुधवार को पत्नी के साथ राबड़ी आवास पहुंचकर आरजेडी सुप्रीमो का आशीर्वाद लिया. चर्चा है कि अशोक महतो के किसी परिवार के सदस्य को मुंगेर लोकसभा की टिकट दी जा सकती है. उनकी पत्नी अनीता कुमारी को टिकट देने की चर्चा है. इसी सिलसिले में अशोक महतो ने दो दिन पहले शादी भी रचा ली. जन सुराज के संयोजक प्रशांत किशोर ने इसको लेकर तेजस्वी यादव पर चौतरफा हमला बोला है।

‘RJD में सबसे अधिक क्रिमिनल’- PK: प्रशांत किशोर ने कहा है कि तेजस्वी यादव कहते हैं कि हमको क्राइम और क्रिमिनल से लगाव नहीं है, लेकिन आज इस देश में RJD से ज्यादा क्रिमिनल और क्राइम करने वाले लोग किसी पार्टी में नहीं है. जन सुराज के सूत्रधार पीके ने कहा कि आज सभी लोग जानते हैं कि राज्य स्तर पर बालू माफिया कौन है? बिहार में एक दल के लोग हैं जो बालू माफिया का काम करते हैं।

“पूरे राज्य को इन्होंने (RJD) बालू के अवैध खनन का केंद्र बना दिया है. आज तेजस्वी यादव कहते हैं कि मुझे क्रिमिनल और क्राइम से लगाव नहीं है. मतलब तो यही हुआ न कि बाघ ये कहे कि उसे मांस से लगाव नहीं है. आज इस देश में RJD से ज्यादा क्रिमिनल और क्राइम करने वाले लोग किस पार्टी में है?”- प्रशांत किशोर, संयोजक, जन सुराज

‘तेजस्वी को ना इंग्लिश और न भोजपुरी आती है’: उन्होंने आगे कहा कि आज इस देश में क्राइम और क्रिमिनल से जुड़े लोग देश के किस पार्टी में है? हमसे अच्छा भोजपुरी बोलेंगे क्या? लेकिन तेजस्वी को न अंग्रेजी आती है और ना ही ठीक से भोजपुरी बोलनी आती है. उन्होंने जीवन में कुछ पढ़ा नहीं है और किसी भी विषय का कोई ज्ञान नहीं है. जब जनता तेजस्वी से रोजगार के बारे में पूछती है तो वो कहते हैं कि भाजपा को रोको और यह बोलकर वह लोगों को मुर्ख बनाते हैं।

‘सिर्फ बकवास करते हैं तेजस्वी यादव’ : प्रशांत किशोर: पीके ने कहा कि आप (जनता) कहते हैं कि शराब माफिया और बालू माफिया बहुत ज्यादा हो गए हैं तो तेजस्वी कहते हैं कि जातीय जनगणना करवा रहे हैं. ये (तेजस्वी) काम करते नहीं हैं, बस नए-नए मुद्दों पर अपनी बात रख कर बहानेबाजी करते रहते हैं. नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव क्या मुझसे बढ़िया भोजपुरी बोलेंगे?

लालू की सलाह पर रचाई शादी: बताया जा रहा है कि राजद सुप्रीमो लालू यादव की सलाह पर ही उन्होंने (अशोक महतो) 60 की उम्र में शादी करने का फैसला किया है. असल में 17 साल की सजा काटने और कानूनी बाध्यता के कारण अशोक महतो फिलहाल चुनाव नहीं लड़ सकते हैं. ऐसे में लालू ने उनको शादी कर पत्नी को उम्मीदवार बनाने की सलाह दी. जिसके बाद आनन-फानन में लड़की ढूंढा गया और मंगलवार रात शादी रचा ली।

ललन सिंह को टक्कर दे सकती है अशोक की पत्नी: सूत्रों के मुताबिक अशोक महतो की पत्नी मुंगेर लोकसभा सीट से राजद की उम्मीदवार हो सकती हैं. लालू यादव की तरफ से उनको चुनाव की तैयारी करने को पहले ही कहा जा चुका है. हालांकि वह मूल रूप से नवादा के रहने वाले हैं लेकिन आरजेडी उनको जेडीयू सांसद ललन सिंह के खिलाफ मुंगेर से लोकसभा चुनाव लड़ने का मौका दे सकती है।

कौन हैं अशोक महतो?: कुख्यात अपराधी रह चुके अशोक महतो नवादा जिले के वारसलीगंज थाना क्षेत्र के कोननपुर गांव के निवासी हैं. 60 वर्षीय अशोक पिछले साल ही 17 वर्षों की सजा काटकर जेल से रिहा हुए हैं. उन पर नवादा जेल ब्रेक कांड और शेखपुरा के जदयू विधायक रणधीर कुमार सोनी पर जानलेवा हमला का आरोप था. वहीं, 2005 में सांसद राजो सिंह के मर्डर के लिए भी महतो गैंग को ही जिम्मेदार ठहराया गया था।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

This website uses cookies.

Read More