Categories: NationalPolitics

PM मोदी पहुंचे वाराणसी, यात्रा के दौरान रुका काफिला; जानें वजह

Published by
Share

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के सूरत में डायमंड बोर्स का उद्घाटन कर दिया है। इसके बाद अब पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी पहुंच चुके हैं। पीएम मोदी नमो घाट पर काशी तमिल संगमम 2023 का उद्घाटन करेंगे। यहां वो दो दिन रहने वाले हैं। काशी के कटिंग मेमोरियल स्कूल मैदान में विकसित भारत संकल्प यात्रा में वो भाग लेंगे। इस दौरान पीएम मोदी प्रधानमंत्री आास, पीएम स्वनिधि, पीएम उज्जवला जैसी सरकारी योजनाओं को लाभार्थियों से वार्तालाप करेंगे। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी करीब 19,150 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। वहीं 10 हजार करोड़ से अधिक की लागत से बन रहे दीनदयाल उपाध्याय नगर-न्यू भाऊपुर डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर परियोजना का उद्घाटन करेंगे।

यात्रा के दौरान रुका पीएम मोदी का काफिला

बता दें कि वाराणसी पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी के काफिले को एक समय रोकना पड़ गया। दरअसल पीएम मोदी जब वाराणसी में रोड शो कर रहे थे। इस दौरान पीछे से एक एंबुलेंस आ रहा था। पीएम नरेंद्र मोदी ने जैसे ही एंबुलेंस के आते हुए देखा, तो उन्होंने अपने काफिले को रुकवा दिया और उसकी रफ्तार धीमी करा दी। इसके बाद एंबुलेंस तेजी से वहां से निकल गया। बता दें कि इसका एक वीडियो भी इंटरनेट पर वायरल हो रहा है, जो कमाल का है। अमूमन भारत में एंबुलेंस ट्रैफिक जाम में ही दिखाई पड़ते हैं। अपनी यात्रा के दौरान पीएण मोदी वाराणसी के कटिंग मेमोरियल इंटर कॉलेज पहुंचे। यहां विकसित भारत संकल्प यात्रा एग्जिबिशन लगाया गया था।

13 दिसंबर की घटना पर क्या बोले पीएम मोदी

बता दें कि इससे पूर्व 13 दिसंबर को संसद की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बयान दिया है। उन्होंने एक समाचर पत्र दैनिक जागरण को अपने दिए इंटरव्यू में कहा कि यह ङटना बेहद ही दुखत है। उन्होंने कहा कि इस दुर्घटना पर वाद, विवाद या प्रतिरोध करने के बजाय हमें इसकी गहराई में जाना जरूरी है। हमें ये समझना जरूरी है कि इसे अंजाम क्यों दिया गया। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें इस दुर्घटना की गहराई में जाना चाहिए और इसका समाधान निकालना चाहिए, जिससे यह दोबारा ना हो सके। पीएम ने कहा कि इस घटना के बाद लोकसभा के स्पीकर ने गहराई से जांच करने के आदेश दिए हैं और हम सभी को भरोसा है कि इस साजिश के पीछे से पर्दा हट सकेगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमें यह जानना जरुरी है कि इस घटना के पीछे आरोपियों के मंसूबे क्या थे और इसके पीछे कौन से तत्व सक्रिय थे।

Shailesh Kumar

My name is Shailesh and I am a graduate working for VOB. I have been updating news on website from more than three years.

Published by

This website uses cookies.

Read More