Categories: Bihar

कर्पूरी के ‘भारत रत्न’ पर सियासत, बोले अश्वनी चौबे- ‘लालू उन्हें कपटी ठाकुर कहते थे, नीतीश कुमार मुंह में राम बगल में छूरी रखते हैं’

Published by
Share

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिए जाने के बाद राजद और जदयू की तरफ से दावे किए जा रहे हैं कि उनकी लंबित मांग थी, जिसे केंद्र सरकार ने दिया है. केंद्रीय मंत्री और बक्सर के सांसद अश्वनी कुमार चौबे ने नीतीश कुमार और लालू यादव पर जमकर हमला बोला. अश्वनी कुमार चौबे ने कहा कि वह कर्पूरी ठाकुर को करीब से जानते थे. नीतीश कुमार और लालू यादव के साथ छात्र राजनीति में भी रहे हैं. उन्होंने दावा किया कि लालू यादव और नीतीश कुमार ने सबसे ज्यादा कर्पूरी ठाकुर को बेइज्जत किया है. उन्हें अलग-अलग उपनामों से पुकारते थे।

केंद्र में मंत्री थे तब क्यों नहीं दिलवाया भारत रत्न

अश्वनी चौबे ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गरीबों और पिछड़ों के लिए काम करते हैं. उन्हें पता है किन्हें कब, कितना सम्मान देना है. आज अति पिछड़ा के सपूत कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देकर उन्होंने गरीबों और अति पिछड़ों को जो सम्मान दिया है वह आज तक किसी ने भी नहीं दिया. अश्वनी चौबे ने लालू यादव और तेजस्वी यादव को आड़े हाथों लेते हुए बड़े भाई- छोटे भाई दोनों केंद्र में मंत्री थे. बड़े भाई तो हर सरकार में अपनी दाएं और बाएं जेब में प्रधानमंत्री को रखते थे. अब तक उन्होंने कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न क्यों नहीं दिलवा दिया. यह सिर्फ गरीबों और पिछड़ों को ठगते हैं।

“कर्पूरी ठाकुर के नाम पर राजनीति करने वाले, उनके नाम पर वोट बैंक हड़पने वालों को कर्पूरी ठाकुर के किए गए कार्यों से कोई लेना-देना नहीं है. लालू यादव तो कर्पूरी ठाकुर से इतनी नफरत करते थे कि उन्हें कपटी ठाकुर कहते थे. उन्हें समस्तीपुर से चुनाव नहीं लड़ने देते थे. अब जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें देश का सर्वोच्च सम्मान दिया है तो घड़याली आंसू बहा रहे हैं.”- अश्विनी चौबे, केंद्रीय मंत्री

एनडीए में नीतीश कुमार की नो इंट्री

कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिये जाने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया है. अश्विनी चौबे से यह सवाल किया गया कि क्या नीतीश के गठबंधन में आने की संभावहा है, अश्विनी चौबे ने कहा कि अब कोई सवाल ही नहीं पैदा होता है कि नीतीश कुमार को हम लोग अपने गठबंधन में रखेंगे. यह मुंह में राम बगल में छुरी रखने वाले लोग हैं. यह इतनी बार पलट चुके हैं कि इन पर विश्वास करना मुश्किल है. अब उन्हें दोबारा अपने गठबंधन में वापस नहीं लेंगे. ये बात-बात पर पलट जाते हैं।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More