Categories: PatnaTOP NEWSTrending

रामचरितमानस में पोटैशियम साइनाइड, मंत्री चंद्रशेखर फिर बिगड़े बोल, कहा- जीभ 10 करोड़ की तो गले की कीमत क्या होगी

Published by
Share

बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर ने गुरुवार को एक बार फिर रामचरितमानस के दोहे पर टिप्पणी कर कहा है कि रामचरितमानस में पोटैशियम साइनाइड है और जब तक यह पौटेशियम साइनाइड रहेगा तब तक वे इसका विरोध करते रहेंगे। वे गुरुवार को बिहार हिन्दी ग्रंथ अकादमी की ओर से हिन्दी दिवस के कार्यक्रम का उद्घाटन करने बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे।

श्रीरामचरित मानस के अरण्य कांड की चौपाई ‘पूजहि विप्र सकल गुणहीना, सूद्र न पूजहु वेद प्रवीणा’ को लेकर शिक्षा मंत्री ने कहा कि यह क्या है। क्या इसमें जाति को लेकर गलत बात नहीं कही गई है। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि पिछली बार रामचरित मानस के सुंदर कांड के दोहे पर जिह्वा काटने की कीमत 10 करोड़ रुपये लगाई गई थी तो मेरे गले की कीमत क्या होगी?

उन्होंने कहा कि मैं इन चीजों का विरोध करता हूं तो मीडिया के लोग भी पीछे पड़ जाते हैं | क्या गुणहीन विप्र पूजनीय हैं और गुणयुक्त शुद्र वेद का जानकार होने पर भी पूजनीय नहीं है उन्होंने कहा कि मुझे देश से बाहर जाने की बात कही जाती है। मोहन भागवत ने किसी धर्मविशेष पर टिप्पणी की तो उन्हें क्यों नहीं भेजा जाता ? जबतक गोदान के पात्र की जातियां बदलेंगी तबतक उनका विरोध कायम रहेगा। इन चीजों का विरोध डॉ. लोहिया और नागार्जुन ने भी किया था। उन्होंने कहा कि एकलव्य का अंगूठा काटा गया। आपलोग जगदेव प्रसाद को गोली मारने के कारण को जरा गूगल करके पढ़िएगा तो पता चल जाएगा कि मैं किन चीजों का विरोध कर रहा हूं।

शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर ने कहा कि लोग 56 ईंच वाले से डिग्री क्यों नहीं मांगते। बार-बार नौंवीं पास और आठवीं पास करकर जो उनके पुत्र पर टिप्पणी होती है उसपर भी हमें कहना है। अगर लालूजी के राज में जंगलराज ही था तो चौकीदार की तरह, 56 ईंच वाले की तरह उस समय भी डिग्री खरीद ली गयी होती। हम सच बोलने वाले लोग हैं। लालू प्रसाद ने यादवों व दलितों को आवाज दी तो इनके खिलाफ साजिश की गई। लोग हमें बताएं कि जब सबके पूर्वज चिम्पैंजी थे तो ये जातियां कहां से आईं।

 

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Published by

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More