प्रधानमंत्री मोदी ने देहरादून में निवेशकों के महाकुंभ का किया उद्घाटन; जानें क्या कहा

Published by
Share

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को देहरादून में आयोजित किए जा रहे दो दिवसीय उत्तराखंड वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन-2023 का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री इस अवसर पर उपस्थित जनसमूह को भी संबोधित करेंगे। पीएमओ ने कहा, ‘‘शांति से समृद्धि’’ थीम वाला यह शिखर सम्मेलन उत्तराखंड को नए निवेश गंतव्यों के रूप में स्थापित करने की दिशा में एक कदम है। शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री के अलावा दुनियाभर से हजारों निवेशक और प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं।

दो दिवसीय उत्तराखंड वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन में केंद्रीय मंत्रियों और विभिन्न देशों के राजदूतों के साथ-साथ प्रमुख उद्योगपति भी भाग ले रहे हैं। इससे पहले उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को शिखर सम्मेलन की तैयारियों की समीक्षा की। आयोजन से पहले एक पखवाड़े से अधिक समय से देहरादून को सजाया-संवारा जा रहा है। मुख्य सड़कों का नवीनीकरण किया गया है और क्षतिग्रस्त डिवाइडरों और फुटपाथ की मरम्मत की गई है।

सीएम धामी ने अधिकारियों से आयोजन की सभी व्यवस्थाएं समय पर पूरा करने का निर्देश दिया था। उन्होंने कहा कि यह राज्य के लिए बड़ा आयोजन है। शिखर सम्मेलन से पहले धामी ने राज्य में निवेशकों को आकर्षित करने के लिए देश भर के प्रमुख शहरों और ब्रिटेन के लंदन और बर्मिंघम में कई रोड शो किए। उन्होंने कहा कि राज्य में निवेश के लिए विभिन्न कंपनियों के साथ 2.5 लाख करोड़ रुपये से अधिक के निवेश समझौता ज्ञापनों (एमओयू)पर हस्ताक्षर किए जा चुके हैं। धामी ने कहा कि अब इन एमओयू को लागू करने के प्रयास किए जा रहे हैं जिनमें स्थानीय लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने की क्षमता है।

Shailesh Kumar

My name is Shailesh and I am a graduate working for VOB. I have been updating news on website from more than three years.

This website uses cookies.

Read More