Crime

कभी मुंबई इंडियंस का खिलाड़ी तो कभी IPS बना, ऋषभ पंत को भी चूना लगाया, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Published by
Share

राजधानी नई दिल्ली की चाणक्यपुरी पुलिस ने मृणांक सिंह नाम के एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया है। इस ठग के शातिरपने का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसने आईपीएल की मुंबई इंडियंस टीम का प्रतिनिधित्व करने, कर्नाटक राज्य के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी होने समेत कई अन्य दावे कर के देशभर में कई लक्जरी होटल मालिकों/प्रबंधकों को धोखा दिया है। पुलिस के अनुसार इस ठग ने भारतीय टीम के इंटरनेशनल क्रिकेटर ऋषभ पंत को भी चूना लगाया है। आइए जानते हैं इस कॉनमैन की पूरी कहानी।

हरियाणा के लिए अंडर-19 खेला

पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, मृणांक सिंह हरियाणा के लिए अंडर-19 क्रिकेट खेल चुका है। आरोपी पर जुलाई 2022 में  ताज पैलेस होटल से कथित तौर पर  5 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी खुद को क्रिकेटर बताकर होटल में रुका था और किराया मांगे जाने पर उसने कहा कि ये रकम  उसकी कंपनी एडिडास भरेगी। बाद में उसने कहा था कि बकाया राशि का भुगतान करने के लिए अपने ड्राइवर को नकदी के साथ भेजेगा, लेकिन किसी को होटल नहीं भेजा।

पिता को बताया अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी

स्थानीय अदालत द्वारा आरोपी के खिलाफ एक गैर-जमानती वारंट जारी किया गया था। सोमवार को उसे आईजीआई हवाईअड्डे पर हिरासत में ले लिया गया। पता लगा है कि वह हांगकांग के लिए उड़ान भरने की कोशिश कर रहा था। जानकारी के मुताबिक, आरोपी ने पूछताछ करने पर पुलिस को बार-बार गुमराह किया। उसने ये दावा भी किया कि उसके पिता  1980 से 1990 के दशक तक भारत के लिए एक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी रहे हैं और वह इस समय IGI एयरपोर्ट पर एयर इंडिया में प्रबंधक के रूप में कार्यरत हैं।

ऋषभ पंत को भी चूना लगाया

जब एयरपोर्ट पर आरोपी मृणांक सिंह को हिरासत में लिया गया तब उसने अपनी पहचान कर्नाटक के एडीजीपी आलोक कुमार के रूप में करवाई। उसने कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को फोन करके एयरपोर्ट अधिकारियों को प्रभावित करने का एक और प्रयास किया। क्रिकेटर ऋषभ पंत के साथ 2020-21 में 1.63 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी भी हुई थी। इसमें भी मृणांक सिंह का हाथ बताया जा रहा है। आरोपी के मोबाइल से युवा मॉडलों/लड़कियों के साथ उसकी दोस्‍ती का पता चला है और इसमें कई वीडियो और तस्वीरें हैं, जिनमें से कुछ बेहद आपत्तिजनक हैं।

Shailesh Kumar

My name is Shailesh and I am a graduate working for VOB. I have been updating news on website from more than three years.

This website uses cookies.

Read More