सूर्यकुमार यादव ने ICC का एक और अवार्ड अपने नाम किया, बने बेताज बादशाह

Published by
Share

आईसीसी की टी20 रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज भारत के स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव ने अपने प्रदर्शन के बल पर एक और अवार्ड अपने नाम कर लिया है। सूर्यकुमार यादव को आईसीसी ने टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर का अवार्ड दिया है। ये लगातार दूसरी बार है, जब सूर्यकुमार यादव को ये अवार्ड मिला है। सूर्यकुमार यादव के लिए साल 2023 बहुत शानदार गया था और उनके बल्ले से खूब रन भी निकले।

सूर्यकुमार यादव ने जीता आईसीसी का अवार्ड

सूर्यकुमार यादव ने साल 2023 में करीब 50 के औसत और 150 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट के साथ टी20 इंटरनेशनल में खूब रन पीटे। सूर्या ने साल 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ छक्का मारकर अपने टी20 इंटरनेशनल का डेब्यू किया था। इसके बाद सूर्या ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार रन बनाते चले गए। आईसीसी की ओर इस अवार्ड के लिए कुल 4 और खिलाड़ी नॉमिनेट किए गए थे। इसमें जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा, यूगांडा के अल्पेश रामजानी और न्यूजीलैंड के मार्क चैपमैन थे, लेकिन इन सभी को पीछे छोड़कर सूर्यकुमार यादव ने आईसीसी टी20 प्लेयर ऑफ ईयर का अवार्ड अपने नाम कर लिया है।

साल 2023 में सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन

साल 2023 में सूर्यकुमार यादव ने 17 पारियों में 733 रन बनाए। इस दौरान उनका औसत 48.86 और स्ट्राइक रेट 155.95 का रहा है। साल 2022 में भी सूर्या ने आईसीसी का ये अवार्ड अपने नाम किया था। साल 2021 से आईसीसी ने इस अवार्ड को देना शुरू किया था। पहला अवार्ड पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान को मिला था। इसके बाद अब बैक टू बैक दो बार सूर्यकुमार यादव से इस अवार्ड को अपने नाम किया है।

सूर्यकुमार यादव ने की टीम इंडिया की टी20 में कप्तानी

सूर्यकुंमार यादव को पिछले साल वनडे में भी खूब मौके मिले, लेकिन वे वनडे में तो ज्यादा रन नहीं बना पाए, लेकिन टी20 में उनके आगे कोई निकल भी नहीं पाया। पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान को पछाड़कर वे टी20 रैंकिंग के नंबर एक बल्लेबाज बने और उसके बाद वहां से हिले नहीं। अभी भी उनकी लीड दूसरे नंबर के बल्लेबाज से इतनी बनी हुई है कि उनकी कुर्सी पर फिलहाल कोई खतरा भी नहीं है। साल 2023 में उन्हें पहले ऑस्ट्रेलिया और उसके बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ कप्तानी करने का भी मौका मिला, जहां उन्होंने प्रभावित किया।

Shailesh Kumar

My name is Shailesh and I am a graduate working for VOB. I have been updating news on website from more than three years.

Published by

This website uses cookies.

Read More