TOP NEWS

सड़क पर आई तेजस्वी और पप्पू की लड़ाई, पूर्णिया में RJD के रोड शो पर पथराव

Published by
Share

पूर्णियाः 2024 के लोकसभा चुनाव की हॉट सीट पूर्णिया पर चुनावी माहौल हॉट होता जा रहा है. मंगलवार की शाम भी पूर्णिया में ऐसा ही कुछ देखने को मिला जब आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के रोड शो में हंगामा हो गया. तेजस्वी यादव पूर्णिया से आरजेडी कैंडिडेट बीमा भारती के समर्थन में रोड शो कर रहे थे, इसी दौरान कुछ लोग पप्पू यादव जिंदाबाद के नारे लगाते हुए घुस आए. जिसके बाद वहां मौजूद आरजेडी कार्यकर्ताओं से उनकी भिड़ंत हो गयी।

आरजेडी ने पप्पू यादव पर लगाया आरोप: पूर्णिया में तेजस्वी यादव के रोड शो के दौरान हुए हंगामे के लिए आरजेडी ने पप्पू यादव को दोषी ठहराया है. आरजेडी नेताओं ने आरोप लगाया कि “तेजस्वी का रोड शो जैसे ही शहर में पहुंचा, कुछ लोग रोड शो में शामिल काफिले के आगे आ गए और पप्पू यादव जिंदाबाद के नारे लगाते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया. सीमांचल में तेजस्वी की बढ़ती लोकप्रियता से लोग डरे हुए हैं. जिस वजह से इस तरह के हंगामे और विरोध के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं.”

‘पप्पू को बदनाम करने की साजिश’: इधर पप्पू यादव के समर्थकों ने इसे पप्पू यादव को बदनाम करने की साजिश बताया है. पप्पू यादव के समर्थकों का कहना है कि “पप्पू यादव ने जो काम किए हैं, उस काम के कारण विपक्षी खेमे के लोग डरे सहमे हुए हैं. सस्ती लोकप्रियता के लिए अपने ही दो-चार लोगों को खड़ा कर विरोध करवाने में लगे हैं. ये किसी एक विपक्षी खेमे की बात नहीं. सभी पप्पू यादव के खिलाफ साजिश रचने और उन्हें बदनाम करने में लगे हैं.”

प्रतिष्ठा का प्रश्न बन गया है पूर्णियाः दरअसल पूर्णिया लोकसभा सीट का चुनाव आरजेडी और पप्पू यादव के बीच प्रतिष्ठा की लड़ाई बनता जा रहा है. ये लड़ाई तब शुरू हुई जब लोकसभा टिकट की आस में कांग्रेस ज्वाइन करनेवाले पप्पू यादव को पूर्णिया से टिकट नहीं मिला. महागठबंधन के सीट बंटवारे में पूर्णिया सीट आरजेडी के खाते में आई और आरजेडी ने यहां से बीमा भारती को अपना कैंडिडेट बना दिया. जिसके बाद पप्पू यादव निर्दलीय कैंडिडेट के रूप में चुनावी मैदान में हैं।

तेजस्वी ने NDA को वोट देने की अपील की थीः पूर्णिया सीट आरजेडी की प्रतिष्ठा से कितनी जुड़ी हुई है, इसका अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने पूर्णिया में आयोजित एक जनसभा में कहा था कि “आप बहकावे में मत आइये और INDI अलायंस को वोट दीजिए. हां अगर INDI अलायंस को वोट नहीं देना हो तो NDA को दे दीजिए साफ बात है.”

26 अप्रैल को है पूर्णिया में वोटिंगः पूर्णिया लोकसभा सीट के लिए दूसरे चरण में 26 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. पूर्णिया में इस बार त्रिकोणीय मुकाबला नजर आ रहा है. NDA की ओर से जेडीयू के मौजूदा सांसद संतोष कुशवाहा उम्मीदवार हैं तो आरजेडी ने बीमा भारती को मैदान में उतारा है जबकि पूर्णिया में खासे लोकप्रिय पप्पू यादव निर्दलीय कैंडिडेट के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

This website uses cookies.

Read More