World

वर्ल्ड कप के बाद इस खिलाड़ी के घुटने की होगी सर्जरी, पूर्व भारतीय कप्तान धोनी की टेंशन बढ़ी

Published by
Share

वर्ल्ड कप 2023 जारी है, सभी टीमें एक दूसरे से मुकाबला कर रही हैं, लेकिन इस बीच अभी तक टीमों के प्लेयर्स की चोटिल होने की घटनाएं नहीं रुक रही हैं, इससे टीमों पर विपरीत असर पड़ रहा है। कुछ खिलाड़ी तो खेल ही नहीं पा रहे हैं। इस बीच विश्व कप भले ही 19 नवंबर तक चले, लेकिन आईपीएल 2024 की तैयारी भी शुरू हो रही है। माना जा रहा है कि दिसंबर में आईपीएल के लिए खिलाड़ियों की नीलामी हो सकती है। अब बात अगर इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स की करें तो वे अभी तक इस साल के विश्व कप में अपनी टीम के लिए ज्यादा मैच नहीं खेल पाए हैं, जब उन्हें मौका मिला भी है तो वे उस तरह का प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं, जिसके लिए जाने और पहचाने जाते हैं। पता चला है कि बेन स्टोक्स विश्व कप खत्म होने के बाद अपने घुटने की सर्जरी कराएंगे, ताकि वे फिर से खेलने लायक हो जाएं।

बेन स्टोक्स के घुटने की होगी सर्जरी

​बेन स्टोक्स पिछले काफी समय से अपनी घुटने की चोट से जूझ रहे हैं। इसके बाद जब उन्होंने खेल के मैदान पर वापसी की तो बताया गया कि वे केवल बल्लेबाजी करेंगे, गेंदबाजी नहीं करेंगे। अब जो रिपोर्ट निकलकर सामने आई है, उसमें कहा गया है कि विश्व कप के बाद बेन स्टोक्स के बाएं घुटने की सर्जरी होगी। स्टोक्स चाहते हैं कि अगले साल की शुरुआत में जब भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज हो तो वे अपनी टीम के साथ हों और कप्तानी करते हुए दिखाई दें। स्टोक्स पिछले 18 महीनों में घुटने की परेशानी से जूझ रहे हैं। वह विश्व कप में एक बल्लेबाज के रूप में खेल रहे हैं। उन्होंने 1 जुलाई के बाद से अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में एक भी बार गेंदबजी नहीं की है। भारत में इंग्लैंड की पांच टेस्ट मैचों की सीरीज 25 जनवरी से हैदराबाद में शुरू हो रही है। ये सीरीज इसलिए अहम होगी, क्योंकि ये विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जाएगी।

आईपीएल में सीएसके के लिए खेलते हैं बेन स्टोक्स

इस बीच अब आप सोच रहे होंगे कि बेन स्टोक्स की सर्जरी से टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और इस वक्त आईपीएल में सीएसके के कप्तान एमएस धोनी की टेंशन कैसे बढ़ सकती है। दरअसल बेन स्टोक्स अब आईपीएल में सीएसके के लिए ही खेलते हैं। पिछली बार हुई नीलामी में चेन्नई सुपरकिंग्स ने मोटी रकम खर्च करके बेन स्टोक्स को अपने पाले में किया था। सीएसके की टीम भले ही चैंपियन बन गई, लेकिन इसमें बेन स्टोक्स का बहुत ज्यादा योगदान नहीं है। माना जा रहा है कि जल्द ही आईपीएल की सभी दस टीमें अपने अपने रिटेल और रिलीज प्लेयर्स की लिस्ट जारी कर देगी। इसके बाद दिसंबर में फिर से नीलामी का आयोजन किया जाएगा। ऐसे में अब ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या सीएसके की टीम बेन स्टोक्स को रिलीज करती है या फिर अपने साथ ही रखने का फैसला करती है।

Shailesh Kumar

My name is Shailesh and I am a graduate working for VOB. I have been updating news on website from more than three years.

Published by

This website uses cookies.

Read More