Categories: PatnaTrending

वंदे भारत, राजधानी और शताब्दी ट्रेन को उड़ाने की धमकी, स्टेशन मैनेजर से मांगे डेढ़ करोड़ रुपये

Published by
Share

बिहार की राजधानी पटना में वंदे भारत, शताब्दी और राजधानी एक्सप्रेस ट्रेनों को उड़ाने की धमकी मिली है। अज्ञात शख्स ने राजेंद्र नगर टर्मिनल के स्टेशन प्रबंधक को डाक से धमकी भरा पत्र भेजा है। आरोपित ने डेढ़ करोड़ रुपये की मांग की है। रुपये नहीं देने पर नॉर्थईस्ट एक्सप्रेस की तरह ही राजधानी, शताब्दी और वंदे भारत ट्रेन को उड़ाने की बात कही है। स्टेशन प्रबंधक के आवेदन पर इस संबंध में रेल पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पत्र भेजने वाले की पहचान कर उसे गिरफ्तार करने के प्रयास में पुलिस जुट गई है। वरीय रेल पुलिस अधिकारी ने बताया कि ऐसा लगता है कि किसी को फंसाने या परेशान करने की नीयत से शरारती तत्व ने धमकी भरा पत्र भेजा है। उसे जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इससे पहले बीते दिनों पटना जंक्शन और गया-पटना मेमू ट्रेन में बम होने की फोन आया था। दोनों मामले में रेल पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

रेल पुलिस के मुताबिक शुक्रवार शाम साधारण डाक से राजेंद्र नगर स्टेशन प्रबंधक शेखर चंद के पास एक पत्र आया । उन्होंने पत्र खोलकर पढ़ा तो उनके होश उड़ गए। पत्र में लिखा था कि ‘डेढ़ करोड़ दो वरना राजधानी, शताब्दी और वंदे भारत ट्रेन नहीं बचेगी। पहले पत्र की अनदेखी की तो उसका नमूना नार्थ इस्ट एक्सप्रेस में दिख गया। पता और नाम पहले वाला ही है।’ धमकी भरे पत्र से रेल अधिकारियों में हड़कंप मच गया। बाद में इसकी सूचना रेल पुलिस को दी गई।

पटना के सभी स्टेशन सतर्कता के निर्देश

राजधानी, शताब्दी और वंदे भारत ट्रेन को बम से उड़ाने की धमकी मिलते ही पटना के सभी स्टेशनों को अलर्ट कर दिया गया है। जीआरपी और आरपीएफ स्टेशन सहित वहां से गुजरने वाली ट्रेनों में सघन जांच की जा रही है। बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वायड परिसर की तलाशी ले रहे हैं। दानापुर आरपीएफ के सीनियर कमांडेंट प्रकाश कुमार पांडा ने बताया कि जीआरपी मामले की जांच कर रही है। आरपीएफ और जीआरपी की ओर से एहतियातन सुरक्षा के उपाय किए गए हैं।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Published by

This website uses cookies.

Read More