Categories: PatnaTrending

बिहार में थोक भाव में ट्रांसफर-पोस्टिंग, कई अधिकारी इधर से उधर, 245 BDO और 161 CDPO का तबादला

Published by
Share

पटना: जून के अंतिम दिन 30 जून को नीतीश सरकार ने पैमाने पर अफसरों का तबादला किया है. बिहार प्रशासनिक सेवा के कई अफसरों को इधर से उधर किया गया है. इसको लेकर अधिसूचना भी जारी कर दी गई है. सबसे अधिक तबादले समाज कल्याण विभाग और पंचायती राज में किया गया है. बिहार में कुल 161 सीडीपीओ और 245 बीडीओ को इधर से उधर किया गया है।

नीतीश सरकार ने बिहार प्रशासनिक सेवा (बिप्रसे) के कई अफसरों का ट्रांसफर कर दिया है. शुक्रवार को तबादले की अधिसूचना भी जारी कर दी गई है. स्थानांतरित किए गए अफसरों में सीडीपीओ, बीडीओ भी शामिल हैं. बिहार के 245 प्रखंडों में नए बीडीओ की पोस्टिंग की गई है. इस संबंध में ग्रामीण विकास विभाग की तरफ से अधिसूचना जारी की गई है. जारी अधिसूचना में 2 बीडीओ को वेटिंग फॉर पोस्टिंग रखा गया है।

वहीं समाज कल्याण विभाग में भारी पैमाने पर सीडीपीओ का तबादला किया गया है. इस संबंध में समाज कल्याण विभाग के तरफ से अधिसूचना भी जारी कर दी गई है. कुल 161 सीडीपीओ को इधर से उधर किया गया है. समाज कल्याण विभाग के बाद पंचायती राज विभाग में भी बड़े पैमाने पर अधिकारियों का तबादला किया गया है. प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी सह कार्यपालक पदाधिकारी पंचायत समिति के कुल 45 लोगों का तबादला किया गया है. पंचायती राज विभाग की तरफ से अधिसूचना जारी की गई है।

वहीं, बिहार के 74 शहरी निकायों में कार्यपालक पदाधिकारी की पोस्टिंग की गई है. इस संबंध में नगर विकास विभाग की ओर से अधिसूचना जारी की गई है. शहरी निकायों में नगर परिषद नगर पंचायतों में कार्यपालक पदाधिकारी की पोस्टिंग की गई है. इसके अलावे कई नगर निगम क्षेत्रों में उप नगर आयुक्त की पदस्थापन किया गया है. इस तरह जून के आखिरी दिन नीतीश सरकार ने बिहार प्रशासनिक सेवा के कई अफसरों को इधर से उधर किया गया है. जिसमें सीडीपीओ, बीडीओ भी शामिल हैं।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Published by

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More