Categories: Bihar

‘भारत रत्न’ कर्पूरी ठाकुर की 100वीं जयंती आज, ‘जननायक’ के गांव जाएंगे CM नीतीश कुमार

Published by
Share

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर सीएम नीतीश कुमार आज समस्तीपुर स्थित कर्पूरी ग्राम जाएंगे और वहां जननायक को नमन करेंगे. मुख्यमंत्री हर साल कर्पूरी जयंती के मौके पर कर्पूरी ग्राम जाकर जननायक के प्रति अपनी श्रद्धांजलि देते रहे हैं. इस बार यह मौका इसलिए भी खास है, क्योंकि एक दिन पहले ही उन्हें भारत रत्न देने की घोषणा की गई है. सीएम हेलीकॉप्टर से समस्तीपुर के कर्पूरी ग्राम जाएंगे. हालांकि मौसम आज सुबह से ही ठीक नहीं है. इस वजह से उनके कार्यक्रम पर असर पड़ सकता है।

जेडीयू की रैली में सीएम शामिल होंगे: वहीं, पटना के वेटनरी कॉलेज मैदान में जेडीयू की ओर से आज कर्पूरी जयंती के मौके पर बड़ी रैली आयोजित की गई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी उसमें मौजूद रहेंगे. उससे पहले कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर आयोजित राजकीय समारोह में भी वह शामिल होंगे. उधर, बीजेपी और आरजेडी समेत कई दलों ने भी कर्पूरी जयंती मनाने का ऐलान किया है।

सीएम कर सकते हैं बड़ा ऐलान: बिहार की राजनीति में आज का दिन बेहद अहम होने वाला है. नीतीश कुमार की अगुआई में आयोजित जेडीयू की रैली को लेकर कयास लगाए जा रहे है कि आज मुख्यमंत्री कुछ अहम घोषणाएं कर सकते हैं. गरीब परिवारों को 2 लाख रुपये देने की योजना की शुरुआत कर सकते हैं।

कर्पूरी ठाकुर को मिलेगा भारत रत्न: जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती से ठीक एक दिन पहले केंद्र की नरेंद्र मोदी की सरकार ने कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने का बड़ा फैसला लिया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पिछले दो दशक से कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न मिले, इसकी मांग करते रहे हैं. केंद्र सरकार को कई बार अनुशंसा भी भेज चुके हैं. मुख्यमंत्री ने वर्ष 2007, 2017, 2018, 2019 और 2021 में कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न से विभूषित करने की अनुशंसा केंद्र को भेजी थी. अब 100 वीं जयंती से ठीक पहले केंद्र सरकार ने भारत रत्न देने का फैसला लिया है. सीएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारत रत्न की घोषणा किए जाने पर धन्यवाद किया है।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More