Jharkhand

कल्पना सोरेन को सीएम बनाने की कोशिश होगी बड़ी गलती, रोकने के लिए भाजपा राज्यपाल से करेगी मुलाकातः बाबूलाल मरांडी

Published by
Share

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने दुमका परिसदन में प्रेस वार्ता की. उन्होंने कहा कि अगर हेमंत सोरेन अपनी पत्नी को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं तो वे बड़ी गलती करेंगे. ऐसा संभव नहीं हो पाएगा क्योंकि उनके विधायक बनने में कानूनी अड़चन है और इसे रोकने के लिए भारतीय जनता पार्टी राज्यपाल से मिलकर उनसे यह मांग करेगी कि अगर कल्पना सोरेन को मुख्यमंत्री बनाने का प्रस्ताव उनके पास आता है तो वह अटॉर्नी जनरल और विधि विशेषज्ञ से परामर्श कर ही कोई कदम उठाएं, ऐसा न हो कि वह मुख्यमंत्री भी बन जाए और भविष्य में विधायक न बन पाएगी तो सब कुछ मजाक बनकर रह जाएगा।

महाराष्ट्र हाईकोर्ट के निर्णय की दिखाई कॉपी

दुमका परिसदन में बाबूलाल मरांडी ने महाराष्ट्र हाईकोर्ट के एक निर्णय की प्रति दिखाई. इस संदर्भ में बाबूलाल मरांडी ने बताया कि जिस राज्य में विधानसभा के चुनाव होने में एक साल का समय बाकी रह जाता है और ऐसी स्थिति में कोई भी विधानसभा सीट खाली होती है तो वहां चुनाव नहीं हो सकता. अगर गांडेय सीट खाली हुई है और वहां से संभवत मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अपनी पत्नी को चुनाव लड़ाना चाहते हैं तो ऐसा संभव नहीं है. पूर्व सीएम ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को यह आभास हो गया है कि वह कुछ ही दिनों में जेल जाने वाले हैं, इसलिए वे इस तरह के कदम उठा रहे हैं. बाबूलाल मरांडी ने कहा कि ईडी ने उन्हें सात बार समन किया पर हेमंत सोरेन को यह मालूम है कि मैंने गलती की है और मैं पकड़ा जाऊंगा इसलिए वे ईडी के पास नहीं गए।

योगेंद्र तिवारी से हेमंत सोरेन का जोड़ा रिश्ता

बाबूलाल मरांडी ने प्रेस वार्ता में जेल में बंद योगेंद्र तिवारी से हेमंत सोरेन का रिश्ता जोड़ा. उन्होंने कहा कि आज योगेंद्र तिवारी जेल में है और वहां से लोगों को धमकी दे रहा है क्योंकि उसे मालूम है कि हेमंत सोरेन का राज है. उन्होंने कहा कि दुमका के लखीकुंडी में जो हेमंत सोरेन के आवासीय परिसर में भूखंड है, वह योगेंद्र तिवारी के ही नाम पर है. इसके साथ ही बाबूलाल मरांडी ने कहा कि होटवार जेल में कई ऐसे लोग भी बंद हैं जो सत्ता के काफी करीब रहे हैं, ट्रांसफर पोस्टिंग करना, ठेका मैनेज करना उनका काम रहा. अब वे जेल से भी ऐसे कामों को अंजाम दे रहे हैं. ऐसे लोगों को हेमंत सोरेन का वरदहस्त है।

 

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

This website uses cookies.

Read More