World

अमेरिका में मकान मालिक ने 6 साल के बच्चे की चाकू मारकर की हत्या, इजराइल-गाजा संघर्ष से है कनेक्शन

Published by
Share

अमेरिका में हेट क्राइम का एक मामला सामने आया है। रिपोर्ट के मुताबिक, इजराइल-हमास युद्ध से प्रेरित 71 साल के एक बुजुर्ग ने 6 साल के बच्चे की चाकू मारकर हत्या कर दी। घटना इलिनोइस की बताई जा रही है। कहा जा रहा है कि आरोपी ने 32 साल की महिला को भी गंभीर रूप से घायल कर दिया। पुलिस के मुताबिक, आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले में जांच पड़ताल जारी है।

घटना में घायल 32 साल की महिला ने 911 पर कॉल करके पूरी घटना की जानकारी दी। उसने पुलिस के बताया कि उसके मकान मालिक ने उस पर चाकू से हमला किया है। इसके बाद वह बाथरूम में भाग कर छिप गई।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इजराइल-हमास के बीच संघर्ष के बीच अमेरिकी शहरों में पुलिस, यहूदी विरोधी या इस्लामोफोबिक भावनाओं से प्रेरित हिंसा को लेकर हाई अलर्ट पर हैं। कहा जा रहा है कि एफबीआई अधिकारियों ने घृणित और धमकी भरी बयानबाजी में बढ़ोतरी की भी जानकारी दी है।

पुलिस के मुताबिक, बुजुर्ग के हमले में गंभीर रूप से घायल बच्चे को तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बताया कि घायल महिला के शरीर पर भी चाकू से वार के गंभीर निशान पाए गए हैं। डॉक्टरों ने बताया कि बच्चे के शरीर पर चाकू के अनगिनत वार के निशान मिले हैं।

घर के बाहर घायल मिला आरोपी

अधिकारियों ने कहा कि आरोपी को घायल हालत में उसके घर के बाहर पाया गया। उसके माथे पर चोट के निशान थे। कहा जा रहा है कि घटना में मारे गए बच्चे की पहचान वाडिया अल-फयूम के रूप में की गई, जो एक फिलिस्तीनी-अमेरिकी लड़का था। वहीं, घायल महिला की पहचान बच्चे के मां के रूप में की गई है। मृत बच्चे के चाचा के मुताबिक, उनका परिवार 1999 में अमेरिका आ गया था। उधर, मुस्लिम नागरिक स्वतंत्रता संगठन ने घटना को बुरे सपने की तरह बताया।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Published by

This website uses cookies.

Read More