Categories: CricketSports

रोहित शर्मा के फैंस को लग सकता है एक और बड़ा झटका, हार्दिक पांड्या बनेंगे फिर से कारण!

Published by
Share

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा से हाल ही में उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने कप्तानी छीन ली थी। इसके बाद हार्दिक पांड्या को मुंबई का नया कप्तान बनाया गया। सोशल मीडिया पर इस फैसले के खिलाफ भीषण गुस्सा और विरोध देखने को मिला। फैंस ने मुंबई की जर्सी और झंडे तक जला दिए। इस बार भी इसका कारण हार्दिक पांड्या ही बनते दिख रहे हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर क्या है ये पूरा मामला?

फिर क्यों निराश हो सकते हैं हिटमैन फैंस?

रोहित शर्मा के फैंस की बात करें तो वह अभी मुंबई इंडियंस से उनकी कप्तानी जाने का दुख भूल नहीं पाए थे कि एक और झटका लग सकता है। सूर्यकुमार यादव चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए थे। वहीं हार्दिक पांड्या पहले से ही बाहर थे। खबरें ऐसी भी थीं कि दोनों खिलाड़ी 11 जनवरी से अफगानिस्तान के खिलाफ शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो सकते हैं। ऐसे में खबरें यह थीं कि रोहित शर्मा की बतौर कप्तान टीम इंडिया में वापसी हो सकती है। रोहित ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 से एक भी टी20 इंटरनेशनल नहीं खेला था। वहीं टी20 वर्ल्ड कप के लिए उन्हें कप्तानी की पहली च्वॉइस बताया जा रहा था।

पर अब रविवार को नया अपडेट कुछ रिपोर्ट्स से मिला कि हार्दिक अफगानिस्तान सीरीज के लिए फिट हैं और बतौर कप्तान वापसी कर सकते हैं। यानी एक बार फिर से निराश हो सकते हैं हिटमैन के फैंस। सभी को उम्मीद थी कि रोहित की बतौर कप्तानी टी20 इंटरनेशनल में वापसी हो सकती है। अगर वर्ल्ड कप में रोहित को बतौर कप्तान देखना है तो अफगानिस्तान सीरीज ही उससे पूर्व आखिरी मौका था। इसके बाद टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज, फिर आईपीएल और उसके बाद वर्ल्ड कप खेलेगी। ऐसे में अब हार्दिक के फिट होने और बतौर कप्तान टी20 में लौटने की खबर से रोहित शर्मा के लिए वर्ल्ड कप का पेंच भी फंस सकता है।

हार्दिक vs रोहित, कैसा है टी20 का कैप्टेंसी रिकॉर्ड?

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने कुल 51 मुकाबले खेले हैं और उसमें से 39 में टीम को जीत मिली है। उनकी कप्तानी में टीम ने 12 मुकाबले गंवाए। हिटमैन का टी20 इंटरनेशनल में विनिंग पर्सेंट (जीते हुए मैचों का प्रतिशत) 76.7 है। वहीं हार्दिक की कप्तानी में भारत ने 16 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं और 10 में टीम को जीत मिली है। हार्दिक की कप्तानी में भारत ने 5 टी20 इंटरनेशनल गंवाए हैं और एक मैच नो रिजल्ट रहा है। इसके अलावा उनका विनिंग पर्सेंट 65.6 रहा है।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Recent Posts

This website uses cookies.

Read More