22 जनवरी को इस राज्य में भी शराब की ब्रिकी बंद, भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा की वजह से लिया गया फैसला

Published by
Share

राजस्थान में 22 जनवरी को ड्राई डे रहेगा। अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की वजह से ये फैसला लिया गया है। गौरतलब है कि राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की वजह से पूरे देश में जश्न का माहौल है।

इन राज्यों में भी बैन

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठान को लेकर कार्यक्रम होना है। इस मौके पर बीजेपी शासित कई राज्यों की सरकारों ने 22 जनवरी को शराब बिक्री पर रोक लगाई है। राजस्थान से पहले उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़ और असम में भी 22 जनवरी को शराब की बिक्री पर रोक है।

22 जनवरी को यूपी में रहेगा सार्वजनिक अवकाश

यूपी सरकार ने 22 जनवरी को पूरे प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है। इसके साथ ही सरकार ने इस दिन पूरे प्रदेश में शराब के ठेकों को बंद करने का आदेश जारी किया है। आबकारी विभाग ने प्रदेश के सभी आबकारी आयुक्तों और जिलाधिकारियों को पत्र लिखते हुए कहा है कि 22 जनवरी को सभी शराब के ठेके बंद रखे जाएं।

22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी

प्रदेश के आबकारी आयुक्त की तरफ से लिखे गए पत्र में कहा गया है कि अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। इसे देखते हुए प्रदेश की सभी मदिरा की दुकानें बंद रहेंगी। इस पत्र में कहा गया है कि इस बंदी के लिए लाइसेंसधारी किसी प्रतिकार या दावे का हकदार नहीं होगा। आबकारी आयुक्त ने कहा है कि सभी जिला आबकारी अधिकारी इस आदेश का कड़ाई से पालन कराएं।

Shailesh Kumar

My name is Shailesh and I am a graduate working for VOB. I have been updating news on website from more than three years.

Published by

This website uses cookies.

Read More