बेटी ससुराल में हो रही थी प्रताड़ित, पिता बैंड-बाजे संग वापस ले आए घर की लक्ष्मी; इस पिता के जज्बे को सलाम

Published by
Share

हर पिता का ये सपना होता है कि वो अपनी बेटी की धूमधाम से शादी करे. हैसियत के हिसाब से हर पिता अपना ये सपना पूरा करने की हर संभव कोशिश करते हैं. बैंड बाजे के साथ बेटी की धूमधाम से शादी कर उसे विदा करते हैं लेकिन शायद ही कहीं ऐसा सुना गया हो कि एक पिता बैंड बाजे के साथ बेटी को को उसके ससुराल से वापस लाया हो. झारखंड के एक पिता ने ऐसा ही अनोखा काम किया है. इस पिता और बेटी की कहानी जान आप इनकी तारीफ किए बिना नहीं रह पाएंगे.

बेटी को बैंड-बाजे के साथ वापस लाए पिता

एक तरफ जहां नवरात्र के पहले दिन सभी लोग घरों और मंदिरों में विधि-विधानपूर्वक देवी दुर्गा की पूजा कर उनका आह्वान कर रहे थे, उसी दौरान एक पिता अपनी घर की लक्ष्मी को बैंड-बाजे के साथ नर्क मुंह में से खींच कर अपने घर वापस ला रहा था. ये कहानी है झारखंड, रांची के कुम्हार टोली कैलाश नगर निवासी प्रेम गुप्ता की जो ससुराल में प्रताड़ित हो रही अपनी बेटी को नाचते झूमते हुए घर वापस लाए हैं.

ससुराल में हो रही थी प्रताड़ित

जब प्रेम गुप्ता बैंड-बाजे और आतिशबाजी के साथ बेटी के ससुराल पहुंचे और उसे विदा करा वापस अपने घर लाए तो देखने वालों की आंखें हैरानी से खुली की खुली रह गईं. उनका कहना है कि कन्या पूजन के दिन बेटी की खुशियां लौटाकर ही देवी मां को प्रसन्न करने का प्रयास कर रहे हैं. पिता प्रेम गुप्ता ने कहा कि बेटी को बड़े अरमान के साथ गाजे-बाजे के साथ डोली में बैठाकर ससुराल के लिए विदा किया था, लेकिन उसका पति गलत इंसान साबित हुआ, जिस वजह से बेटी ससुराल में घुट-घुट कर जी रही थी.

पिता से बेटी का ये दुख देखा नहीं गया. जिसके बाद उन्होंने मन बनाया कि जिस तरह धूमधाम से उसकी शादी की थी, उसी तरह बैंड-बाजे और बरातियों के साथ जाकर बेटी को ससुराल से वापस अपने घर लाएंगे. प्रेम गुप्ता अब बेटी का तलाक करा, उसके लिए दूसरा सुयोग्य वर ढूंढकर उसकी शादी कराएंगे. पिता के घर लौट कर जहां बेटी साक्षी बहुत प्रसन्न है, वहीं समाज में प्रेम गुप्ता की काफी सराहना हो रही है.

फिलहाल प्रेम गुप्ता का पूरा पूरिवार खाटू धाम की यात्रा पर है. प्रेम गुप्ता की बेटी साक्षी ने अपनी पीड़ा को अपने फेसबुक पेज पर भी डाला है. प्रेम गुप्ता ने अपने फेसबुक वाल पर लिखा कि, अगर आपकी बेटी के साथ ससुराल में गलत व्यवहार हो और उसकी प्रताड़ना हो तो आपको अपनी बेटी को आदर-सम्मान के साथ अपने घर वापस लाना चाहिए. बेटियां बहुत अनमोल होती हैं.

अब बेटी चुनेगी आगे की राह

बेटी साक्षी का कहना है कि उन्हें अपने पिता पर मुझे काफी गर्व है. वह कामना करती हैं कि हर बेटी को ऐसे पिता मिलें. साक्षी ने बताया कि 2021 में उन्होंने फैशन डिजाइन की डिग्री ली थी. अब वह फैशन डिजाइन लके क्षेत्र में आगे बढ़ेंगी. उनकी इच्छा है कि वह MBA करें.

प्रेम गुप्ता ने बातया कि उनकी बेटी की शादी एक साल पहले 28 अप्रैल 2022 को रांची के पास ही बजरा में हुई थी. उनका दामाद सचिन कुमार बिजली विभाग में एसडीओ है. ताम-झाम और दान-दहेज के साथ बड़े अरमानों के साथ बेटी को विदा किया. अभी मेंहदी के रंग फीके भी नहीं पड़े थे कि बेटी की प्रताड़ना की खबरें आने लगी. इसी बीच प्रेम गुप्ता कैंसर से पीड़ित हो गया. पांच-छह महीने के इलाज और ऑपरेशन के बाद वह स्वस्थ हो गए.

बेटी ससुराल में सुखी नहीं थी. शादी के कुछ दिनों बाद ही बेटी को पता चला कि उसके साथ धोखा हुआ है और पति ने पहले से ही दो-दो शादियां कर रखी हैं. पहली पत्नी के साथ उसके पति का तलाक भी हो गया है, जबकि दूसरी पत्नी के साथ वह रह रहा है. यह सब छिपाते हुए गलत जानकारी देकर उसने मेरी बेटी से शादी कर धोखा दिया. प्रेम गुप्ता ने बातचीत से मामला सुलझाने की कोशिश की, लेकिन उलटे बेटी को ससुराल में प्रताड़ित किया जाने लगा. इसके बाद साक्षी ने सबकी सहमति से इस रिश्ते से बाहर निकलने का निर्णय लिया. प्रेम गुप्ता ने इसके लिए कोर्ट की शरण ली है. अब तलाक का इंतजार है.

Shailesh Kumar

My name is Shailesh and I am a graduate working for VOB. I have been updating news on website from more than three years.

Published by

This website uses cookies.

Read More