चुनावी घोषणापत्र पर क्या कुछ बोले मुख्य चुनाव आयुक्त? ‘चुनाव में पैसों का दुरुपयोग नहीं करेंगे बर्दाश्त’

Published by
Share

लोकसभा चुनाव की तैयारियों की जायजा लेने के क्रम में भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार (Rajiv Kumar) शनिवार को तमिलनाडु पहुंचे। इस दौरान उन्होंने चेन्नई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि राजनीतिक दलों को भी अपने चुनावी घोषणा पत्र में वादे करने का अधिकार है। वहीं, मतदाताओं को भी पार्टियों द्वारा आश्वासनों की पूर्ति के बारे में जानने का पूरा अधिकार है।

नकदी वितरण पर रोक के निर्देश

मुख्य चुनाव आयुक्त ने इस दौरान प्रवर्तन एजेंसियों को सतर्क रहने और नकदी एवं मुफ्त वितरण रोकने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु में अधिकांश राजनीतिक दलों ने एक ही चरण में चुनाव कराने की मांग की है।

चुनाव आयोग बहुत गंभीर है और सभी जिला कलेक्टरों एवं सभी प्रवर्तन एजेंसियों को इस बारे में बताया गया है कि हम भ्रष्टाचार मुक्त चुनाव चाहते हैं। हम स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव चाहते हैं। प्रलोभन मुक्त से हमारा मतलब है कि चुनाव में धन का दुरुपयोग बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।- राजीव कुमारमुख्य चुनाव आयुक्त

बूथों के प्रबंधन पर क्या बोले चुनाव आयुक्त?

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने बूथों के प्रबंधन पर बोलते हुए कहा कि हमारे पास कुछ बूथों का प्रबंधन PwD कर्मचारियों द्वारा, कुछ महिलाओं द्वारा और कुछ युवाओं द्वारा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसका मकसद उन्हें सशक्त बनाना है। उन्होंने बताया कि सभी मतदान केंद्रों पर पेयजल, बिजली, शौचालय और व्हीलचेयर जैसी न्यूनतम सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी।

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

Published by

This website uses cookies.

Read More